24 घंटे में विराट कोहली ने अपना फैसला बदला, टी20 से ठीक पहले फेंक दी बड़ी फिरकी

Virat Kohli, India playing XI, India vs England 1st T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 मैच से ठीक पहले कप्तान विराट कोहली ने अपने बयान से पीछे हटते हुए टीम में एक बड़ा बदलाव कर डाला है।

India vs England 1st T20 Virat Kohli Eoin Morgan
India vs England 1st T20, Virat Kohli and Eoin Morgan (video grab- BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टी20, अहमदाबाद
  • विराट कोहली ने टीम संयोजन को लेकर किया बड़ा फैसला
  • रोहित शर्मा को आराम दिया, ओपनिंग जोड़ी को लेकर सुनाया फैसला

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में आज पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जब टॉस के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने एक ऐसा खुलासा किया जिसने सबको हैरान करके रख दिया। विराट कोहली ने 24 घंटे पहले जो बयान दिया था, उनका नया फैसला इससे अलग है।

विराट कोहली ने टॉस के बाद ऐलान किया कि इस मैच में दिग्गज भारतीय ओपनर रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनको आराम दिया जाएगा। जबकि केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आएगी। ये बेहद चौंकाने वाला ऐलान था क्योंकि एक तो रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर ना कोई खबर आई थी और पिछले दिन विराट कोहली ने जो बयान दिया था वो इस फैसले से अलग था।

गौरतलब है कि गुरुवार को जब विराट कोहली मीडिया से मुखातिब हुए तो उनसे ये पूछा गया था कि आखिर सलामी जोड़ी में कौन देगा रोहित शर्मा का साथ। इसके जवाब में उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे।

हालांकि विराट के उस बयान में भी एक ट्विस्ट था। उन्होंने ये जरूर कहा था कि 'अगर' रोहित खेलते हैं तो..ये ओपनिंग जोड़ी होगी। यानी पहले से रोहित को रेस्ट देने की कुछ ना कुछ बात जरूर चल रही होगी। इसके अलावा विराट ने अपने बयान में ये भी कहा था कि शुरुआती-11 में रोहित और राहुल ही होंगे।

विराट कोहली ने अपने उस बयान कहा था कि, ‘‘रोहित (शर्मा) खेलते हैं तो केएल राहुल और रोहित पारी की शुरूआत करेंगे। अगर रोहित आराम लेता है या राहुल को चोट वगैरह लग जाती है तो शिखर तीसरा सलामी बल्लेबाज होगा। लेकिन शुरूआती एकादश में रोहित और राहुल होंगे।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर