Virat Kohli Record: फिर 0 पर आउट हुए विराट कोहली, तोड़ डाला दादा का अजीब रिकॉर्ड

Virat Kohli duck record: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने इस बार पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

Virat Kohli duck record
Virat Kohli duck record  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • विराट कोहली फिर शून्य पर हुए आउट
  • भारतीय कप्तान ने अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज किया
  • पहले धोनी और अब सौरव गांगुली का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ डाला

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने बेशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तमाम बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं, बेशक वो कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे भी छोड़ चुके हैं..लेकिन इन दिनों वो खराब फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हैं और ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम ये है कि भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बस फर्क इतना है कि ये रिकॉर्ड कोई कप्तान अपने नाम नहीं करना चाहेगा।

भारतीय कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में तब बल्लेबाजी करने उतरे जब 1 रन बनाकर केएल राहुल सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने आदिल रशीद की गेंद पर फील्डर को एक बेहद आसान कैच थमा दिया। कोहली ने उस समय तक सिर्फ 4 गेंदें खेली थीं और वो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे।

विराट कोहली एक बार फिर से शून्य पर आउट हुए और इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला कुछ इसी अंदाज में शांत नजर आया था। इसके साथ ही विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। उन्होंने महान पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है।

सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट)

1. विराट कोहली - 14 बार*

2. सौरव गांगुली - 13 बार

3. महेंद्र सिंह धोनी - 11 बार

कितनी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शून्य पर आउट

विराट कोहली के पूरे करियर की बात करें तो ये उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 28वां मौका था जब वो शून्य पर आउट हुए हैं। विराट कोहली अब तक 12 बार टेस्ट क्रिकेट में, 13 बार वनडे क्रिकेट में और 3 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

विराट अब इंग्लैंड के खिलाफ हर प्रारूप में शून्य पर आउट हो चुके हैं। वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 5 बार, वनडे में 3 बार और टी20 में 1 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार उनका दूसरा शून्य का स्कोर है। जबकि पिछली पांच पारियों में ये उनका तीसरा डक है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर