गनीमत रही कि श्रेयस अय्यर थे, जानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को बड़े बंटाधार से बचाया

Shreyas Iyer, India vs England 1st T20: भारत-इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम इंडिया का बुरा हाल हो सकता था, लेकिन श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेलकर टीम को शर्मसार होने से बचाया।

Shreyas Iyer fifty in first T20I against England
श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, टी20 सीरीज, पहला मैच
  • भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर सस्ते में सिमटा
  • श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की लाज बचाई, सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शुक्रवार शाम भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने आईं। इस मुकाबले से ठीक पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तब फैंस को करारा झटका दिया जब उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा को इस मैच के लिए आराम दिया गया है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर ओपनिंग करने उतरे शिखर धवन और केएल राहुल। इसके बाद जो हुआ वो किसी बुरे सपने की तरह था, लेकिन गनीमत रही कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) मौजूद थे।

लड़खड़ाया टॉप ऑर्डर

भारत की पारी शुरू हुई और पावरप्ले के अंदर देखते-देखते भारत ने 20 रन पर अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। शिखर धवन 4 रन, केएल राहुल 1 रन और कप्तान विराट कोहली शून्य पर पवेलियल लौट गए। रिषभ पंत ने कुछ देर अच्छे शॉट्स खेले लेकिन बेन स्टोक्स ने उनको भी पवेलियन भेज दिया। पंत ने 23 गेंदों पर 21 रन बनाए। इसके बाद शुरू हुआ श्रेयस अय्यर का धमाल।

श्रेयस अय्यर की शानदार पारी

इस युवा बल्लेबाज ने एक बार फिर जिम्मेदारी से बैटिंग करते हुए शुरुआत में धीरे-धीरे अपनी पारी को आगे बढ़ाया। हार्दिक पांड्या (19) ने कुछ देर उनका साथ दिया। कुछ देर बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी बैटिंग की रफ्तार तेज की और 36 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया। ये अय्यर का तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक साबित हुआ।

इसके बाद भी उन्होंने अपनी बैटिंग जारी रखी और अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर आउट होने से पहले एक जानदार पारी खेल डाली। अय्यर ने 48 गेंदों में 61 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 8 चौके शामिल थे।

124 में 61

ये श्रेयस अय्यर की पारी ही थी जिसने भारतीय टीम को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए जिसमें 61 रनों का योगदान अकेले श्रेयस अय्यर का था।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले इस युवा खिलाड़ी ने टीम इंडिया को शर्मनाक अंदाज में सिमटने से पहले बचा लिया। इस पारी में इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि आदिल रशीद, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर