India vs England 5th T20I: विराट कोहली ने लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार, दिग्‍गज भी इनके आगे झुके

Virat Kohli in India vs England 5th T20I: भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर जमकर बोला। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में रिकॉर्ड्स का अंबार लगा दिया।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: Twitter

भारतीय कप्तान विराट कोहली शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 में बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। आमतौर पर तीन नंबर पर खेलने वाले कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसके दम पर टीम इंडिया ने निर्णायक मुकाबले में 224 रन जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया। कोहली ने 52 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन की पारी खेली। भारतीय का यह मौजूदा टी20 सीरीज में तीसरा अर्धशतक है। उन्होंने इससे पहले दूसरे और तीसरे मुकाबले में दमदार अर्धशतकीय पारियां खेली थीं।

विराट कोहली ने रिकॉर्ड्स का अंबार लगाया

विराट कोहली ने पांचवें टी20 में रिकॉर्ड्स का अंबार लगा दिया। कोहली अब टी20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तान के रूप में में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पछाड़ दिया है, जो 1462 रन बना चुके हैं। साथ ही कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले कप्तानों में शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। कप्तान के रूप में यह विराट कोहली का 13वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक था। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कप्तान के तौर पर 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक जमाए हैं।

सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया

विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ी द्वारा एक द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। कोहली ने इंग्लैंड ने विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज में कुल 231 रन बनाए। वहीं, कोहली से पहले एक टी20 सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के पास था। राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2020 में 224 रन बनाए थे। इसके अलावा कोहली ने एक खास रिकॉर्ड में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। वह और रोहित शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय में 75 रन से अधिक की सबसे ज्यादा पारी खेलने के मामले में बराबरी पर आ गए हैं। दोनों ने अब तक ऐसा 10-10 बार किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर