ऐसी गलती विराट कोहली ने आज तक नहीं की, पहली बार टी20 करियर में हुई ऐसी चूक

Virat Kohli dismissal, India vs England 4th T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक नहीं हुआ था।

Virat Kohli stumped
विराट कोहली स्टंप आउट हुए  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टी20 मैच, अहमदाबाद
  • विराट कोहली ने पहली बार की ऐसी गलती
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार हुआ ऐसा

टीम इंडिया और मेहमान इंग्लैंड की टीम के बीच गुरुवार को चौथे टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। इस साल भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ज्यादा कुछ खास होता नहीं दिखा है, लैेकिन पिछले दो मुकाबलों में वो लय में लौट आए थे। उन्होंने दो लगातार मैचों में अर्धशतक जड़कर खुद को साबित किया था। हालांकि चौथे टी20 में वो एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए लेकिन उससे बड़ी चीज रही, जिस अंदाज में वो आउट हुए।

विराट कोहली एक बार फिर से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। वो संयम से खेलते नजर आ रहे थे। चार गेंदें खेलने के बाद ना जाने उनको क्या हुआ कि एक बड़ी चूक कर दी। विराट रन बनाने के लिए बेताब नजर आ रहे थे, अब तक उन्होने सिर्फ एक रन बनाया था। स्पिनर आदिल राशिद गेंदबाजी करने आए और पारी के नौवें ओवर की चौथी गेंद पर विराट बड़ी गलती कर बैठे।

Virat Kohli stumped

आमतौर पर स्पिन पर शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर विराट कोहली शॉट खेलने के लिए इतना आगे निकल गए कि गेंद थोड़ी सी घूमी और वो शॉट खेलने से चूक गए। आलम ये रहा कि गेंद पीछे विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में गई और उन्होंने पूरा समय लेकर आराम से विराट कोहली को स्टंप करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विराट ने 5 गेंदों पर 1 रन बनाया।

टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार

जैसा कि आपको बताया कि विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से हैं जो गेंदबाजों को स्टंप करने के कम ही मौके देते हैं। उनके आंकड़े इस बात के गवाह हैं। वो आज तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्टंप आउट नहीं हुए थे लेकिन आदिल राशिद ने विराट कोहली के करियर में ये दाग लगा ही दिया।

खुद कप्तान कोहली भी इस चूक से बेहद निराश दिखे। उनके चेहरे के हाव-भाव साफ बता रहे थे कि आखिर ये गलती कैसे हो गई। गनीमत रही कि उनके नियमित स्थान पर प्रमोट किए गए सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़कर भारतीय पारी को संभाल लिया। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर