IND vs ENG: नहीं चली विराट-टीम प्रबंधन की मनमानी, केएल राहुल को भुगतना पड़ा खराब प्रदर्शन का खामियाजा

KL Rahul: टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में केएल राहुल को बाहर बैठाने का फैसला किया। कप्‍तान विराट कोहली ने केएल राहुल की जगह ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाली।

kl rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • केएल राहुल को इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया से बाहर किया गया
  • कप्‍तान विराट कोहली आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में राहुल की जगह ओपनिंग पर आए
  • केएल राहुल ने मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज में चार मैचों में कुल 15 रन बनाए

अहमदाबाद: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पांचवां व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने एक बोल्‍ड फैसला लेते हुए केएल राहुल को बाहर किया और उनकी जगह अपने गेंदबाजी क्रम को मजबूत करने के लिए तेज गेंदबाज टी नटराजन को शामिल किया। केएल राहुल का इंग्‍लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 इंटरनेशनल सीरीज में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। राहुल ने चार मैचों में केवल 15 रन बनाए हैं। इस दौरान वह दो बार खाता नहीं खोल सके व अन्‍य मैचों में 1 और 14 रन बनाए।

केएल राहुल को उनके खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। यह बोल्‍ड फैसला इसलिए क्‍योंकि राहुल को कप्‍तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन की तरफ से समर्थन हासिल था कि वह रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर होंगे। केएल राहुल को बाहर करने की घोषणा भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान कही। उन्‍होंने टॉस के बाद कहा, 'हमने इस मुकाबले के लिए केवल एक बदलाव किया है। दुर्भाग्‍यवश केएल राहुल को बाहर रखा गया है और मैं अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आऊंगा। हमने अपना गेंदबाजी आक्रमण मजबूत करने के लिए टी नटराजन को शामिल किया है।'

कोहली-रोहित की बेहतरीन साझेदारी

केएल राहुल की जगह ओपनिंग करने आए कप्‍तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को शानदार शुरूआत दिलाई। रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 50 से ज्‍यादा रन की साझेदारी की। बता दें कि केएल राहुल के लचर प्रदर्शन के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर मांग की थी कि इस बल्‍लेबाज को बाहर करके युवा ईशान किशन या फिर शिखर धवन की वापसी कराई जाएं। राहुल को लगातार मौका देने पर फैंस ने कप्‍तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन पर मनमानी तक का आरोप लगाया था।

टीम इंडिया का टी20 विश्‍व कप से पहले यह आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है। अब देखना होगा कि आगामी टी20 विश्‍व कप में रोहित शर्मा का जोड़ीदार कौन होगा। राहुल को टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए आगामी आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करना होगा, जहां वो पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर