सिडनी टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी करने के बाद उस्मान ख्वाजा को रह गया इस बात का मलाल

Umsan Khawaja Man of The Match: उस्मान ख्वाजा ने सिडनी टेस्ट में दो शतक जड़कर धमाकेदार वापसी की और मैन ऑफ द मैच चुने गए। लेकिन उन्हें मैच में एक बात का मलाल रह गया।

Usman-Khawaja-SCG
उस्मान ख्वाजा  
मुख्य बातें
  • उस्मान ख्वाजा चुने गए सिडनी में मैन ऑफ द मैच
  • सिडनी टेस्ट की दोनोें पारियों में ख्वाजा ने शतक जड़कर की धमाकेदार वापसी
  • मैच के बराबरी पर समाप्त होने के बाद उन्हें रह गया इस बात का मलाल

सिडनी: एशेज सीरीज में बतौर अतिरिक्त बल्लेबाज शामिल किए गए बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को सिडनी में एकादश में शामिल होने का मौका मिला। हाथ आए इस मौके को 35 वर्षीय बल्लेबाज ने खाली नहीं जाने दिया और दोनों हाथों से इसे लपक लिया। ख्वाजा ने पहली पारी में 137 और दूसरी में नाबाद 101 रन की पारी खेली। दोनों पारियों में वो ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

मैच के रोमांचक तरीके से ड्रॉ होने के बाद ख्वाजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर ये साबित कर दिया कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। वो चुके हुए बल्लेबाज नहीं हैं। मैन ऑफ द मैच चुने जाने पर ख्वाजा ने खुशी जताई लेकिन उन्हें टीम की जीत का मलाल रह गया। 

मैच जीतते तो होती और खुशी
ख्वाजा ने कहा, दो शतकों की कोई गिनती नहीं है, लेकिन ये मैच शानदार रहा। अगर हम मैच जीतते तो और खुशी होती। लेकिन इंग्लैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाया और आखिरी तक लड़ी। टेस्ट क्रिकेट अपने सबसे बेहतरीन रूप में था और किसी के भी पक्ष में जा सकता था। मैं इससे अच्छी वापसी की ख्वाहिश नहीं कर सकता थी। 

पहली पारी में पर्याप्त था 300 का स्कोर
पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी के बारे में ख्वाजा ने कहा, मुझे नही लगता है कि अन्य बल्लेबाजों की तुलना में मेरा स्तर ऊपर था। जब मैं आया तब स्मिथ अच्छी बैटिंग कर रहे थे। मैं सिर्फ साझेदारी करने की कोशिश कोशिश कर रहा था। हालांकि पिच में घास थी और मेरे लिहाज से पहली पारी में 300 रन का स्कोर पर्याप्त था।

अपने खेल का उठा रहा हूं लुत्फ
ख्वाजा ने आगे कहा, मैं केवल अपने खेल का लुत्फ उठा रहा हूं। मैंने बहुत से उतार चढ़ाव अपने करियर में देखे हैं। मैं इस बात से वाकिफ हूं कि अगली बार मैं जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरूंगा तो हो सकता है लगातार दो बार खाता भी ना खोल पाऊं। लेकिन जब चीजें अच्छी होती हैं तो बड़ी संतुष्टि मिलती है। आगे बहुत सारी क्रिकेट खेली जानी है और खुद के स्वस्थ रहने की कामना करता हूं। 

ख्वाजा ने आगे कहा, अब तक हमने अच्छी क्रिकेट खेली है। हम 4-0 की बढ़त लेने के करीब आ गए थे। हम इस सीरीज से और अधिक की अपेक्षा नहीं कर सकते। आशा करता हूं कि हम अगले मैच में जीत हासिल करेंगे और इसके बाद घर से बाहर भी जीत हासिल करने में सफल रहेंगे। क्योंकि वर्ल्ड चैंपियनशिप में हर चीज की गिनती होती है। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर