AUS vs ENG 4th Test: 'जीत की दहलीज' ताकती रह गई ऑस्ट्रेलियाई टीम, ब्रॉड-एंडरसन ने चौथा एशेज टेस्ट कराया ड्रॉ

Australia vs England 4th Test Match: इंग्लैंड की टीम चौथे एशेज टेस्ट में हार को टालने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलियाई टीम महज एक विकेट से जीत से चूक गई।

Australia vs England 4th Test Match Report
मैच ड्रॉ कराने के बाद वापस लौटते एंडरसन और ब्रॉड।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • चौथा टेस्ट सिडनी के मैदान पर खेला गया
  • ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 की बढ़त बना रखी है

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को पांचवें दिन जीत की दहलीज पर पहुंच गई थी लेकिन एक विकेट से चूक गई। 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 102 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे स्टुअर्ट ब्रॉड ने कंगारू गेंदबाजों का डटकर सामना किया और अपना विकेट नहीं गंवाया। जेम्स एंडरसन ने ब्रॉड का बखूबी साथ दिया। दोनों नाबाद पवेलियन लौटे। ब्रॉड ने 35 गेंदों में 8 रन जुटाए जबकि एंडरसन ने 6 गेंदें खेलीं और कोई रन नहीं बनाया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन जोड़े थे, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 294 रन पर ढेर हुई। ऑस्ट्रेलिया ने 122 की मजबूत बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी 265/6 के स्कोर पर घोषित कर दी थी और इंग्लैंड के सामने मुश्किल टारगेट रखा। इंग्लैंड ने पांचवें दिन बिना किसी नुकसान के 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम को पहला झटका हसीब अहमद (9) के तौर पर लगा, जिन्हें बोलैंड ने विकेटकीपर कैरी के हाथों लपकवाया। उन्होंने पहले विकेट के लिए जैक क्रॉले (77) के साथ 46 रन की साेझादेरी की। इसके बाद डेविड मलान (4) सस्ते में पवेलियन लौटे। उन्होंने स्पिनर नाथम लियोन ने अपना शिकार बनाया। क्रॉले ने 96 के कुल स्कोपर पर अपना विकेट खोया। उन्हें ग्रीन ने एलबीडब्ल्यू किया।

यह भी पढ़ें: क्या एशेज सीरीज के बाद खत्म हो जाएगा इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का करियर?

कप्तान जो रूट (24) ने बड़ी पारी नहीं खेली लेकिन उन्होंने बेन स्टोक्स (60) का बखूबी साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर लड़खड़ाने से बचाया। बोलैंड ने 59वें ओवर में रूट को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। रूट विकेट के पीछे लपके गए। स्टोक्स ने जोस बटलर (40) के साथ मिलकर 37 रन जुटाए। लेकिन दोनों के आउट होते ही इंग्लैंड पर हार का खतर मंडरा लगे। मार्क वुड के शून्य पर आउट होने के बाद जैक लीच (26) ने संयम के साथ बल्लेबाजी की। उन्होंने ब्रॉड के लंग नौवें विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप की। लीच 100वें ओवर में पवेलियन लौटे, जिसके बाद ब्रॉड और एंडरसन मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बोलैंड ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में 4 विकेट चटकाने वाले बोलैंड ने दूसरी पारी में 30 रन देकर 3 शिकार किए। वहीं, पैट कमिंस और नाथन लियोन ने दो-दो विकेट चटकाए। दोनों ने पहली पारी में भी इतने विकेट अपनी झोली में डाले थे। ग्रीन और स्मिथ ने एक-एक विकेट झटका। ग्रीन ने पहली पारी में भी एक विकेट लिया था। स्टार्क ने पहली पारी में एक शिकार शिकार किया पर दूसरी पारी में वह कोई विकेट नहीं ले सके। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों एशेज सीरीज में 3-0 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 14 जनवरी से होबर्ट में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर