ये कैसा नियम ! अंपायर को फैंस ने फिर किया ट्रोल, पंत का चौका उनसे छीन लिया गया

Rishabh Pant, Umpire DRS controversy: भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में दूसरे वनडे मैच के दौरान एक बार फिर अंपायर और अंपायरिंग विवादों में आ गई। इस बार नियमों का शिकार बने भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत।

Rishabh Pant
रिषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड दूसरा वनडे, पुणे
  • अंपायर और अंपायरिंग एक बार फिर विवादों में
  • रिषभ पंत को नहीं दिया गया चौका, दो बार गलत आउट भी दिया

पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में एक बार फिर युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपना दम दिखाया। इस साल लगातार खुद को हर प्रारूप में साबित करने वाले पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 28 गेंदों में अपना पचासा पूरा कर लिया था और तेजी से वो अपने पहले वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन इसी बीच कई चीजें ऐसी हुईं जिसने फिर से अंपायरों के खिलाफ फैंस को भड़का दिया।

दरअसल, मामला उस समय का है जब रिषभ पंत पूरी लय में नजर आ रहे थे। एक गेंद पर रिषभ पंत ने स्वीप खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंदबाज को लगा कि वो LBW हो गए हैं। गेंदबाज ने अपील की और मैदान पर खड़े अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने आउट दे दिया। रिषभ पंत ने तुंरत DRS लिया और रीप्ले में साफ नजर आ गया कि गेंद पंत के बल्ले से छूकर गई थी।

ये कैसा नियम?

उससे भी दिलचस्प बात ये थी कि रिषभ पंत का बल्ला छूने के बाद गेंद बाउंड्री पार चली गई थी। लेकिन आईसीसी नियमों के मुताबिक डीआरएस की स्थिति में गेंद डेड बॉल करार दी जाती है यानी रिषभ पंत गलत नहीं थे, गलती अंपायर की थी, फिर भी रिषभ को सजा भुगतनी पड़ी, उन्हें चौका नहीं दिया गया। वैसे ये पहला मौका नहीं था, इस मैच में अंपायर ने दो बार पंत को आउट देने की चूक की और दोनों बार रिषभ ने डीआरएस लिया और फैसला उनके पक्ष में गया। इस नजारे को देखकर फैंस भड़क उठे और उन्होंने ट्विटर पर संदेशों की बौछार कर दी।

वैसे इससे पहले भी अंपायर वीरेंद्र शर्मा विवादों में रह चुके हैं। जब टी20 सीरीज के दौरान थर्ड अंपायर के रूप में गलतियां हुई थीं तब भारतीय कप्तान विराट कोहली भी मैदान पर भड़क उठे थे। उस समय दो कैच विवादों में आए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर