रिषभ पंत ने वनडे क्रिकेट में वापसी का जश्‍न मनाया, छक्‍कों की बरसात करते हुए जड़ा तूफानी अर्धशतक

Rishabh Pant: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत ने एक साल बाद वनडे टीम में वापसी का जोरदार जश्‍न मनाया। पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में केवल 28 गेंदों में पचासा जड़ दिया।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत ने वनडे टीम में वापसी का जश्‍न मनाया
  • रिषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 28 गेंदों में अर्धशतक जमाया
  • पंत ने केएल राहुल के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी पूरी की

पुणे: टीम इंडिया ने शुक्रवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में केवल एकमात्र बदलाव किया। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस के समय कहा कि चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह रिषभ पंत को शामिल किया गया है। पंत की लंबे समय बाद वनडे टीम में वापसी हुई और इसका उन्‍होंने शानदार जश्‍न मनाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पुणे के मैदान में इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और केवल 28 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से अर्धशतक जड़ दिया। 

पंत ने केवल 40 गेंदों में 3 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 77 रन बनाए। टॉम करन की गेंद पर जेसन रॉय ने कैच पकड़कर पंत की पारी का अंत किया।रिषभ पंत ने अपना 10वां वनडे शतक जड़ने वाले केएल राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की और बड़े स्‍कोर की आस बढ़ाई। इसके बाद रिषभ पंत ने हार्दिक पांड्या के साथ तेजतर्रार 37 रन जोड़े।

रिषभ पंत ने अपना आखिरी वनडे मैच 14 जनवरी 2020 को मुंबई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद पंत खराब फॉर्म के कारण सीमित ओवर सीरीज में बाहर बैठे। उनकी जगह विकेटकीपिंग बल्‍लेबाज की जिम्‍मेदारी केएल राहुल ने संभाली।

रिषभ पंत जब क्रीज पर आए तब टीम इंडिया का स्‍कोर 3 विकेट पर 158 रन था और 32 ओवर पूरे हो चुके थे। यहां से पंत ने केएल राहुल (108) के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और शतकीय साझेदारी करते हुए तेजी से स्‍कोर को बढ़ाया। टॉम करन ने केएल राहुल को टॉपले के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे ने बदला

रिषभ पंत खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण भारतीय टीम से अपनी जगह गंवा बैठे थे, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने कड़ी मेहनत की और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मौका पाकर खुद को साबित किया। सिडनी टेस्‍ट और ब्रिस्‍बेन में पंत ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी की और चयनकर्ताओं को सीमित ओवर में शामिल करने पर मजबूर किया। 

इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रिषभ पंत ने काफी प्रभावित किया और अब वनडे में लंबे समय बाद मौका मिलते ही उन्‍होंने एक और धमाकेदार पारी खेली। पंत जिस गति से खेल रहे है, ऐसा लग रहा है कि मानों वो शतक पूरा कर लेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर