'वो आपसे मैच छीन सकता है': टीम इंडिया का ये विकेट गिरने पर सबसे ज्‍यादा खुश हुए थे कीवी खिलाड़ी

Tim Southee: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने बताया कि उन्‍हें सबसे ज्‍यादा राहत किस भारतीय बल्‍लेबाज के आउट होने पर हुई थी। साउथी ने जेमीसन की गेंद पर इस बल्‍लेबाज का कैच भी टपका दिया था।

new zealand cricket team
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • टिम साउथी ने बताया कि उन्‍हें किस भारतीय बल्‍लेबाज के आउट होने की खुशी मिली
  • साउथी ने काइल जेमीसन की गेंद पर इस बल्‍लेबाज का कैच भी टपकाया था
  • साउथी ने कहा कि इस बल्‍लेबाज में मैच को दूर ले जाने की क्षमता है

वेलिंगटन: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने बताया कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के आखिरी दिन जब रिषभ पंत दूसरी पारी में आउट हुए, तो उन्‍हें सबसे ज्‍यादा राहत  महसूस हुई। इससे पहले काइल जेमीसन की गेंद पर साउथी ने पंत का कैच टपका दिया था। साउथी को महसूस हुआ कि स्लिप में भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज का कैच छोड़ने पर उनकी टीम के हाथ से खिताब छीन गया हो।

पंत की 41 रन की पारी लंच के कुछ देर बाद समाप्‍त हुई। उन्‍होंने ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर लंबा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन यह सफल नहीं हुआ। न्‍यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 2000 के बाद पहली बार आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की। एमआईक्‍यू से हॉराकी ब्रेकफास्‍टमें मैट और जेरी से बातचीत करते हुए साउथी ने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर कैच टपकाना सबसे खराब भावना होती है।

साउथी ने कहा, 'मैं झूठ नहीं बोलूंगा कि कैच टपकाने के बाद डर नहीं लगा था कि फाइनल हाथ से फिसल गया। पंत जिस तरह खेलते हैं। वो पांच से छह ओवर के बीच में आपसे मैच दूर ले जाते हैं। वहां वैसे ही कड़क मुकाबला चल रहा था और मेरे दिमाग में कुछ दैत्‍य भी घूम रहे थे क्‍योंकि कैच टपका दिया था। मगर मुझे अगले ओवर में इसे हटाना पड़ा क्‍योंकि अगला ओवर करना था। आपको आगे बढ़ना होता है। मगर मैंने तब बहुत राहत महसूस की जब पंत आउट हुए। वो बहुत खराब भावना थी। संभवत: सबसे खराब जब आप मैदान पर कैच टपकाते हो और अपने साथियों को निराश करते हो।'

टिम साउथी के लिए डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल शानदार रहा। उन्‍होंने पांच विकेट चटकाए। 32 साल के साउथी ने पहली पारी में बल्‍ले से भी 30 रन का उपयोगी योगदान दिया।

कैंसर पीड़‍ित की मदद के लिए साउथी ने नीलाम की अपनी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जर्सी

टिम साउथी ने मैदान के अंदर मैच जीतने के बाद बाहर लोगों का दिल भी जीता है। तेज गेंदबाज ने 8 साल की बच्‍ची को कैंसर से लड़ने में मदद के लिए अपनी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जर्सी नीलामी के लिए दी है। साउथी की जर्सी पर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल स्‍क्‍वाड में शामिल न्‍यूजीलैंड के 15 खिलाड़‍ियों ने अपने ऑटोग्राफ दिए हैं। 8 साल की बैटी को न्‍यूरोब्‍लास्‍टोमा नामक दुर्लभ प्रकार के कैंसर का पता चला था। वह 2018 से इससे लड़ रही हैं। साउथी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर भावुक संदेश लिखकर इसकी जानकारी दी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर