ICC Test Rankings: केन विलियमसन ने टेस्ट में फिर हासिल की 'बादशाहत', जानिए किस पायदान पर विराट कोहली

Latest ICC Test Player Rankings: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। जानिए विराट कोहली किस पायदान पर हैं।

Kane Williamson and Virat kohli Test Ranking
केन विलयमसन और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं
  • न्यूजीलैंड के कप्तान ने स्टीव स्मिथ को पछाड़ा है
  • विलियमसन पहले भी शीर्ष पर काबिज हो चुके हैं

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक बार फिर 'बादशाहत' हासिल कर ली है। हाल ही में टेस्ट चैंपयिनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में टिककर बल्लेबाजी करने वाले विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर टॉप पर काबिज हुए हैं। स्मिथ अब दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। विलियमसन के जहां 901 अंक हो गए हैं वहीं स्मिथ के 891 अंक हैं। बता दें कि

विलियमसन पहले भी शीर्ष पर चुके हैं

बता दें कि विलियमसन पहले भी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुके हैं। दो हफ्ते पहले स्मिथ ने विलियमसन को हटाकर रैंकिंग में पहला स्थान किया था, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान ने फिर शीर्ष  पर पहुंच गए। विलियमसन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान पहली बार नवंबर 2015 में रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे थे। डब्ल्यूटीसी फाइनल की दूसरी पारी में नाबाद 47 रन बनाकर विलियमसन के साथ 96 रन की अटूट साझेदारी करने वाले रोस टेलर तीन स्थान के फायदे से 14 स्थान पर पहुंच गए हैं।

विलिमसन और टेलर के अलावा न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और ऑलराउंडर काइल जैमिसन को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।कुछ हफ्ते पहले टेस्ट में डेब्यू करने वााले बाएं हाथ के कॉनवे डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली पारी में सर्वाधिक 52 रन बनाने के बाद 18 स्थान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर, जैमिसन टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गए हैं। यह उनके करियर के बेस्ट रैंकिंग है। 

विराट कोहली रैंकिंग में इस पायदान पर

भारतीय विराट कोहली (812 अंक) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वह चौथे पायदान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (878 अंक) तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। कोहली के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का नंबर आता है। वह 790 अंक के साथ पांचवें पायदान पर हैं। ओपनर रोहित शर्मा (759) छठे जबकि ऋषभ पंत (752 अंक) सातवें स्थान पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (724 अंक) आठवें और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (717 अंक) नौवें स्थान पर हैं। दसवें पायदान पर न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स (714 अंक) हैं।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर