भारत के खिलाफ WTC Final के दौरान बाथरूम में छुप गया था ये खिलाड़ी, खुद किया खुलासा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 29, 2021 | 20:27 IST

Kyle Jamieson, WTC Final 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान दबाव इतना हो गया था कि न्यूजीलैंड का सबसे धमाकेदार गेंदबाज बाथरूम में छुप गया था।

Kyle Jamieson says he hid himself in bathroom during WTC Final
Kyle Jamieson says he hid himself in bathroom during WTC Final  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल को लेकर काइल जेमीसन का खुलासा
  • कीवी गेंदबाज काइल जेमीसन ने खुद बताया कि वो दबाव के कारण मैच के दौरान बाथरूम में छुप गए थे
  • न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के छठे दिन भारत को हराकर जीता था खिताब

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) मुकाबले के अंतिम दिन न्यूजीलैंड के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पैदा हुए तनाव और घबराहट ने तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को बाथरूम (शौचालय) में छिपने के लिए मजबूर कर दिया था। फाइनल में अपने सात विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच रहे जेमीसन ड्रेसिंग रूम में बैठकर ही टीवी पर मुकाबला देख रहा थे लेकिन वह तब काफी घबराये हुए थे।

काइल जेमीसन ने ‘गोल्ड एएम’ पर ‘कंट्री स्पोर्ट ब्रेकफास्ट’ को बताया, ‘‘ मैच देखते हुए यह शायद क्रिकेट का सबसे कठिन दौर था, जिसका मैं हिस्सा रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम अंदर बैठे थे और वास्तव में टीवी पर देख रहे थे। टेलीविजन पर सीधा प्रसारण थोड़ी (कुछ सेकेंड) देरी से हो रहा था । मैदान में मौजूद भारतीय दर्शक हर गेंद पर ऐसे शोर कर रहे थे जैसे विकेट गिर गया हो। वह हालांकि एक रन या डॉट गेंद होती थी।’’

मैंने कई बार बाथरूम जाने की कोशिश की

कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रोस टेलर ने हालांकि 139 रन के लक्ष्य का पीछा कर न्यूजीलैंड को आठ विकेट की जीत दिला दी। उन्होंने कहा, ‘‘ यह देखना काफी मुश्किल था। मैंने वास्तव में कई बार बाथरूम में जाने की कोशिश की, जहां कोई शोर नहीं था, बस थोड़ी देर के लिए उससे दूर हो गया क्योंकि यह काफी तनाव भरा था।’’

फाइनल के कुछ घंटे बाद फिर मैदान पर उतरना पड़ा था

लंबे कद के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘लेकिन केन और रॉस का मैदान पर होना अच्छा था। हमारे दो सबसे महान बल्लेबाजों ने वास्तव में स्थिति को नियंत्रित किया और अपना काम पूरा किया।’’ जेमीसन को हालांकि इस जीत का जश्न मनाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला क्योंकि फाइनल के 48 घंटे के अंदर उन्हें फिर से मैदान पर उतरना पड़ा। इस बार अपनी काउंटी टीम सर्रे के लिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर