'मोइन अली सीरिया जाकर ISIS में शामिल हो जाता अगर क्रिकेट नहीं खेल रहा होता': तस्लीमा नसरीन

Tasleema Nasreen post on Moeen Ali: बांग्लादेशी लेखक तस्लीमा नसरीन का एक पोस्ट काफी विवादों में आ गया है जिसमें उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोइन अली के खिलाफ टिप्पणी की है।

Moeen Ali CSK
मोइन अली (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • तस्लीमा नसरीन का विवादित ट्विटर पोस्ट
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोइन अली पर की टिप्पणी
  • मोइन की मानसिकता पर उठाए सवाल

नई दिल्लीः आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली बांग्लादेशी लेखिका ने आईपीएल 2021 से ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोइन अली पर करारा वार किया है। आगामी आईपीएल सीजन में पहली बार धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैदान पर उतरने वाले मोइन अली के बारे में तस्लीमा नसरीन ने जो पोस्ट किया है अब वो बड़े विवाद का रूप लेता दिख रहा है।

हाल ही में मोइन अली को लेकर कई खबरें वायरल होती दिखीं जिसमें ये कहा गया कि मोइन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स के प्रबंधन से कहा कि टीम जर्सी से शराब के लोगो को हटाया जाए। हालांकि बाद में टीम प्रबंधन ने ऐसी किसी भी बात को खारिज कर दिया। इसी कड़ी में तस्लीमा नसरीन ने अपने एक पोस्ट में इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी है।

तस्लीमा नसरीन ने अपने इस ट्विटर पोस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के इस इंग्लिश ऑलराउंडर के बारे में लिखा, "अगर मोइन अली क्रिकेट के साथ ना जुड़ा होता तो वो सीरिया जाकर आईएसआईएस में शामिल हो जाता।"

जब मोइन अली को लेकर किए गए इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी और इसके वायरल होने के बाद लोग इस पर सवाल उठाने लगे तो एक बार फिर तस्लीमा नसरीन ने फिर से एक ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी। इस बार उन्होंने लिखा, "नफरती लोग जानते हैं कि मोइन अली को लेकर मेरा ट्वीट सिर्फ मजाक में था। लेकिन उन लोगों ने मुझे शर्मिंदा करने के लिए इसको एक मुद्दा बना दिया क्योंकि मैं मुस्लिम समाज को सेक्युलराइज करने की कोशिश करती हूं और इस्लामिक कट्टरवाद के खिलाफ हूं।"

इंग्लिश क्रिकेटर मोइन अली ने इस बार आईपीएल नीलामी में लंबी छलांग लगाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स में एंट्री ली थी। चेन्नई सुपर किंग्स ने मोइन अली को आईपीएल 2021 की नीलामी में 7 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम में खरीदा है।

मोइन अली ने आईपीएल इतिहास में अब तक 19 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 309 रन दर्ज हैं। उन्होंने इस दौरान तीन अर्धशतक लगाए। जबकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 10 विकेट भी झटके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर