Ashes Series: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैदान पर उतरते ही बना दिया खास रिकॉर्ड

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Dec 16, 2021 | 19:35 IST

Stuart Broad new test record: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के लिए मैदान पर कदम रखते ही बड़ा रिकॉर्ड बना डाला।

Stuart Broad
स्टुअर्ट ब्रॉड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का नया रिकॉर्ड
  • दूसरे एशेज टेस्ट के लिए मैदान पर कदम रखते ही बनाया रिकॉर्ड
  • ऐसा करने वाले इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के तीसरे खिलाड़ी बने

Stuart Broad Test Record: तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के गुरुवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वह 150 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के तीसरे क्रिकेटर बन गए।

ब्रॉड टेस्ट इतिहास में 150वें टेस्ट मैचों में शिरकत करने वाले 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस को नई गुलाबी गेंद से विकेटकीपर जोस बटलर द्वारा कैच करवाया आउट किया।

जेम्स एंडरसन को भी एडिलेड टेस्ट के लिए प्लेइंग टीम में शामिल किया गया है। वह 167 टेस्ट के साथ ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने 161 टेस्ट खेले थे।

ये भी पढ़ेंः डेविड वॉर्नर का बल्ला फिर गरजा, लेकिन फिर शतक से चूक गए

एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा था, जब कप्तान पैट कमिंस को कोरोनो पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद मैच से बाहर कर दिया गया था, जिससे स्टीव स्मिथ को 2018 के बाद पहली बार टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला।

ऑस्ट्रेलिया एडिलेड ओवल में दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे सत्र में इंग्लैंड पर हावी रहा और इस दौरान डेविड वार्नर और मार्नस लाबुस्चागने ने अर्धशतक जड़े। पहले दिन के चाय काल तक, ऑस्ट्रेलिया 53 ओवरों में 129/1 पर था, जिसमें वार्नर ने 65 और लाबुस्चागने (53) ने नाबाद 125 रनों की साझेदारी की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर