टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने दिया ऐसा बयान, जीत लिया सबका दिल

England vs Sri Lanka, Dasun Shanaka post match statement: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए टी20 विश्व कप मैच में इंग्लैंड ने 26 रन से जीत दर्ज की। इस हार के साथ श्रीलंका विश्व कप से बाहर हो गई है। मैच के बाद श्रीलंकाई कप्तान ने दिल छूने वाला बयान दिया।

Dasun Shanaka
दासुन शनाका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हुई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम
  • इंग्लैंड ने श्रीलंका को मात देकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर किया
  • हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने दिल छूने वाला बयान दिया

एक समय था जब श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सामने आने से दुनिया की बड़ी-बड़ी टीम घबराया करती थीं। क्रिकेट के हर प्रारूप में उनकी टीम में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हुआ करते थे। लेकिन दिग्गजों के संन्यास के बाद धीरे-धीरे टीम का ऐसा बुरा हाल हुआ जिसके बारे में किसी कल्पना भी नहीं की थी। हालांकि पिछले कुछ समय में युवा पीढ़ी ने एक बार फिर अपनी टीम में जान फूंकने के संकेत दिए हैं। सोमवार रात टी20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। इस हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने दिल छूने वाला बयान दिया।

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच शारजाह में खेले गए ग्रुप-2 के इस अहम सुपर-12 राउंड मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 163 रन बनाए जिसमें जोस बटलर (नाबाद 101) का शतक शामिल था। जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम एक समय मैच को रोमांचक बनाती नजर आ रही थी, लेकिन इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी और धमाकेदार फील्डिंग ने श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और वे 20 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट होते हुए 26 रन से हार गए। ये टूर्नामेंट में उनका अंतिम मैच साबित हुआ। श्रीलंका ने अपने 4 मैचों में से  सिर्फ एक में जीत दर्ज की।

इस हार के बाद श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका निराश तो दिखे लेकिन उनके बयान में बढ़ा हुआ मनोबल भी साफ नजर आया। उन्हें अपनी टीम पर गर्व है क्योंकि पिछले कुछ सालों में जिन हालातों से उनकी टीम जूझते हुए युवाओं के दम पर फिर से खड़ी हुई है, उसने यकीनन दुनिया का दिल जीता है। श्रीलंकाई कप्तान ने मैच के बाद कहा, "पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाज 10 ओवरों में शानदार साबित हुए। पारी का अंतिम हिस्सा हमारे लिए पूरे टूर्नामेंट में चिंता का विषय रहा। टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों का ये पहला विश्व कप था, उनका अनुभव काफी कम था।"

कप्तान शनाका ने आगे कहा, "जब ये खिलाड़ी अनुभव हासिल कर लेंगे, वे टीम के लिए बहुत अच्छा करेंगे। इंग्लैंड ने जिस तरह से खेला, उससे साफ नजर आया कि उनके खिलाड़ियों के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना अनुभव है। छह महीने पहले हम ऐसी टीम नहीं थे लेकिन ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में काफी आगे तक आए और मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि वे लड़ रहे हैं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर