बेन स्टोक्स ने इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का नंबर.1 खिलाड़ी, वॉन ने पूछा- IPL नीलामी में कितने में बिकेगा?

Ben Stokes praises Jos Buttler: इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया। बटलर ने 67 गेंदों में 6 चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। इसके बाद बटलर की जमकर तारीफ हुई।

JOS BUTTLER
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का पहला शतक जमाया
  • जोस बटलर ने शारजाह की मुश्किल पिच पर अपने टी20 आई करियर का पहला शतक जमाया
  • जोस बटलर टी20 वर्ल्‍ड कप में शतक जमाने वाले इंग्‍लैंड के दूसरे बल्‍लेबाज बने

Jos Buttler unbeaten century at T20 World Cup 2021: जोस बटलर ने सोमवार को शारजाह की मुश्किल पिच पर श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का पहला शतक जमाया। यह जोस बटलर के टी20 इंटरनेशनल करियर का भी पहला सैकड़ा रहा। बटलर ने सुपर 12 राउंड के मैच में 67 गेंदों में 6 चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। जोस बटलर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जमाने वाले इंग्‍लैंड के पहले बल्‍लेबाज बने। वह एलेक्‍स हेल्‍स के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप में शतक जमाने वाले इंग्‍लैंड के दूसरे बल्‍लेबाज बने।

जोस बटलर अब क्रिस गेल (2), अहमद शहजाद, एलेक्‍स हेल्‍स, महेला जयवर्धने, ब्रेंडन मैकुलम, सुरेश रैना और तमीम इकबाल के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप में शतक जमाने वाले बल्‍लेबाजों की फेहरिस्‍त में शामिल हुए। बटलर ने उस‍ पिच पर शतक जमाया, जहां रन बनाना बिलकुल आसान नहीं था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 45 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सबसे धीमा अर्धशतक रहा। मगर उन्‍होंने अगले 50 रन केवल 21 गेंदों में जड़े।

स्‍टोक्‍स और वॉन ने अलग अंदाज में की तारीफ

जोस बटलर के शतक जमाने के बाद इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने उनकी तारीफ की। स्‍टोक्‍स ने ट्वीट के जरिये बटलर की तारीफ की। स्‍टोक्‍स ने बटलर को विश्‍व का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया। इंग्लिश ऑलराउंडर ने ट्वीट किया, 'दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ जोस बटलर।'

वहीं इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बटलर की पारी का नाता आईपीएल से जोड़ा। माइकल वॉन ने ट्वीट करके सवाल किया कि अगले साल आईपीएल के खिलाड़‍ियों की नीलामी में जोस बटलर को कितनी रकम मिलेगी?

वॉन ने ट्वीट किया, 'आईपीएल नीलामी में जोस बटलर को कितनी रकम मिलेगी?' याद दिला दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में भी जोस बटलर ने शतक जमाया था। वॉन के ट्वीट से यह आकलन लगाया जा रहा है कि बटलर को मोटी रकम मिल सकती है। वैसे भी शायद ही जोस बटलर को आईपीएल में कोई और टीम खरीदे। 2020-21 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम उन्‍हें रिटेन कर सकती है। इस बार आईपीएल रिटेंशन के अलग नियम है। एक फ्रेंचाइजी कुल 4 खिलाड़‍ियों को रिटेन कर सकती है, ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा रॉयल्‍स की टीम बटलर को रिटेन करेगी?

अगर हां तो किस नंबर पर उन्‍हें रिटेन किया जाएगा? कई पूर्व दिग्‍गज खिलाड़‍ियों का मानना है कि जोस बटलर को राजस्‍थान रॉयल्‍स दूसरे नंबर पर रिटेन करेगी। दूसरे नंबर पर कार्रवाई के रूप बटलर को चुनेगी। इसका मतलब है कि जोस बटलर को कम से कम 12 करोड़ रुपए मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। देखना होगा कि वॉन की भविष्‍यवाणी सच निकलती है या नहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर