2021 में भारत-इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करना चाहता है श्रीलंका: रिपोर्ट

India vs England: श्रीलंका ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज आयोजित कराने की इच्‍छा जताई है। हो सकता है कि बोर्ड जल्‍द ही आधिकारिक प्रस्‍ताव के साथ आए।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड को अगले साल भारत का दौरा करना है
  • भारत-इंग्‍लैंड को पहले सितंबर-अक्‍टूबर में सीमित ओवर सीरीज खेलनी थी, जो स्‍थगित हुई
  • श्रीलंका क्रिकेट ने भारत-इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी में इच्‍छा जताई है

नई दिल्‍ली: भारत में कोविड-19 मामलों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। इसके बाद बीसीसीआई ने इस साल आईपीएल को यूएई में आयोजित कराने का फैसला लिया। इसकी वजह से बीसीसीआई और इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सीमित ओवर सीरीज अगले साल तक बढ़ा दी है। कार्यक्रम के मुताबिक, थ्री लायंस को सितंबर-अक्‍टूबर में भारत दौरे पर आना था। इस महीने की शुरूआत में दोनों बोर्ड ने पुष्टि की थी कि इस साल सीरीज का आयोजन नहीं होगा।

इसके बजाय दोनों टीमें 2021 में पूरी सीरीज खेलेंगे। इंग्‍लैंड चाहता है कि भारत के खिलाफ लाल गेंद क्रिकेट और सफेद गेंद क्रिकेट के बीच ब्रेक मिले, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए अगले साल ऐसा मामला नजर नहीं आता। बोर्ड ने भले ही भारत-इंग्‍लैंड सीरीज 2021 तक बढ़ा दी हो, लेकिन इस पर अब भी संदेह है कि भारत में यह सीरीज आयोजित हो सकेगी या नहीं क्‍योंकि कोविड-19 के मामले की संख्‍या कम नहीं हो रही है।

भारत में नियमित अंतराल में 60,000 से ज्‍यादा मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं। इन बढ़ते मामलों के कारण ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में कराने का फैसला किया है। जहां बीसीसीआई को अगले साल भारत-इंग्‍लैंड सीरीज पर फैसला लेना है, वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने जरूरत पड़ने पर टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करने की इच्‍छा जताई है।

श्रीलंका है मेजबानी को तैयार

द आइलैंड में एक रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट ने भारत-इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज की मेजबानी करने में इच्‍छा जताई है। श्रीलंकाई सरकार ने लॉकडाउन हटा दिया है और इस सप्‍ताह की शुरूआत में स्‍कूल भी दोबारा शुरू हो गए हैं। वहां स्थिति सुधर रही है और श्रीलंका निश्चित ही उन देशों में से एक है, जहां बीसीसीआई सीरीज आयोजन पर विचार कर सकता है। अगर बीसीसीआई को अपने घरेलू मैच दूर आयोजित करने हुए तो श्रीलंका पर वह विचार कर सकता है।

श्रीलंका क्रिकेट ने वैसे आईपीएल 2020 के आयोजन का प्रस्‍ताव भी दिया था। चूकि यूएई पहले भी आईपीएल का आयोजन कर चुका है, तो अमीरात क्रिकेट बोर्ड हमेशा से दौड़ में सबसे आगे था। यह देखना होगा कि श्रीलंका क्रिकेट कब आधिकारिक प्रस्‍ताव के साथ आएगा। बहरहाल, बीसीसीआई का अभी पूरा ध्‍यान आईपीएल 2020 आयोजित कराने पर है। टी20 लीग के बाद भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर