SA vs WI: 61 साल में दिखा ऐसा नजारा, स्पिनर केशव महाराज ने हैट्रिक लेकर रचा नया इतिहास

Keshav Mahara Hat-trick: स्पिनर केशव महाराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। 61 साल बाद ऐसा नजारा दिखा है।

Keshav Maharaj
जश्न में डूबे केशव महाराज  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • स्पिनर केशव महाराज ने हैट्रिक ली है
  • उन्होंने विंइंडीज के खिलाफ ऐसा किया
  • साथ ही उन्होंने इतिहास भी रच दिया है

सेंट लूसिया: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम दूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं। सेंट लूसिया में खेले जा रहे इस टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया है। उन्होंने खेल के चौथे दिन हैट्रेल ले ली और नया इतिहास रच दिया। वह टेस्ट में हैट्रिक झटकने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। किसी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने 61 साल बाद हैट्रिक ली है। इससे पहले ज्योफ ग्रिफिन ने 1960 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर ऐसा किया था।

केशव ने इन्हें भेजा पवेलियन

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया है। विंडीज ने 107 के कुल स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। ऐसे में उसे बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन केशव महाराज ने मेजबान को घुटनों पर ला दिया। स्पिनर ने 37वें ओवर में एक के बाद एक तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर हैट्रिक पूरी की। उन्होंने किरन पॉवेल, जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा जैसे खिलाड़िों को लगातार तीन गेंदों पर अपना शिकार बनाया। केशव टेस्ट हैट्रिक वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले स्पिनर बन गए हैं।

तीनों बल्लेबाजों ने थमाया कैच

केशव ने तीनों ही बल्लेबाजों को कैच लपकवाया। उन्होंने 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे पॉवेल को आउट किया। पॉवेल ने बड़ा शॉट जमाने की फिराक में एनरिक नॉर्खिया को कैच थमा दिया। पॉवेल ने 116 गेंदों का सामना किया और 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके जड़े। इसके बाद केशव ने चौथी गेंद पर होल्डर (0) को कीगन पीटरसन के हाथों लकवाया। वहीं, केशन ने पांचवीं गेंद पर जोशुआ को आउट किया। विकेटकीपर जोशुआ ने मूल्डर को कैच थमाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर