कोविड-19 के नए स्‍वरूप का कहर, दक्षिण अफ्रीका की प्रमुख वनडे सीरीज हुई स्‍थगित

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 28, 2021 | 06:10 IST

South Africa vs Netherlands Odi Series: कोविड--19 के नए स्‍वरूप के कारण दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज स्‍थगित कर दी गई है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

south africa vs netherlands odi series postponed
दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स सीरीज स्‍थगित 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वनडे सीरीज हुई स्‍थगित
  • कोविड-19 के नए स्‍वरूप के कारण वनडे सीरीज स्‍थगित हुई
  • यह सीरीज विश्‍व कप सुपर लीग के तहत खेली जा रही थी

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका कोविड-19 के नए स्वरूप को लेकर बढ़ती चिंताओं के कारण मेजबान देश और नीदरलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को शनिवार को स्थगित कर दी गई। विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जा रही सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच शुक्रवार को सेंचुरियन में भारी बारिश के कारण रद्द हो गया। अगले दो मैच भी उसी स्थान पर 28 नवंबर और एक दिसंबर को खेले जाने थे।

कोविड-19 के नये स्वरूप 'ओमिक्रोन' के आने के बाद दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड 'कोनिनक्लिजिके नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड (केएनसीबी)' और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए)' ने सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया। सीएसए के कार्यकारी सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) फोलेत्सी मोसेकी ने कहा, 'हम इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से निराश हैं। हमारे लिए हालांकि सभी मेहमान टीमों का ख्याल रखना सर्वोपरि है।'

उन्होंने कहा, 'खिलाड़ियों की मानसिक भलाई सीएसए की सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम दौरा करने वाली टीमों के दृष्टिकोण का सम्मान करते हैं। सीएसए और केएनसीबी 2023 में समाप्त होने वाले आईसीसी भविष्य दौरा कार्यक्रम के इस चक्र में इस दौरे को फिर से आयोजित करने के बारे में चर्चा करेंगे।'

नीदरलैंड के कोच रेयान कैंपबेल ने एक ट्वीट में कहा था कि ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ सहित कई देशों द्वारा दक्षिण अफ्रीका से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद टीम ने काफी दबाव में थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर