T10 League: दो मुकाबले, दो अफगानी बल्लेबाज, दोनों के कहर ने विरोधी टीम के होश उड़ा डाले !

Abu Dhabi T10 League, Afghanistani batsman shine: अबु धाबी में जारी टी10 लीग में गुरुवार रात खेले गए दोनों मैचों में अफगानिस्तानी खिलाड़ियों का जलवा रहा। दोनों मैचों में अफगानिस्तानी बल्लेबाजों ने 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता।

Hazratullah Zazai and Rahmanullah Gurbaz
हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज 
मुख्य बातें
  • टी10 लीग में अफगानिस्तानी खिलाड़ियों का दबदबा
  • दो मुकाबले, दोनों में अफगानिस्तानी बल्लेबाज बने 'मैन ऑफ द मैच'
  • रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई ने गेंदबाजों के होश उड़ा दिए

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पिछले कुछ सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेकर दुनिया की तमाम टी20 लीग में जमकर अपनी छाप छोड़ी है। अब ये दायरा और बढ़ चुका है। अब वे सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट और क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी10 क्रिकेट में भी अपना प्रभाव छोड़ने लगे हैं। दिलचस्प बात ये भी है कि ये सिर्फ राशिद खान, मोहम्मद नबी या मुजीब उर रहमान जैसे धुरंधरों तक सीमित नहीं रहा है। अब उनके कई अन्य खिलाड़ी भी धमाल मचाने से नहीं चूक रहे। अबु धाबी टी-10 क्रिकेट लीग में गुरुवार रात इसी की एक खास झलक देखने को मिली।

अबु धाबी में चल रही टी10 क्रिकेट लीग में गुरुवार रात दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स की टीमें आमने-सामने थीं। जबकि दूसरे मुकाबले में नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स की भिड़ंत हुई। जहां डेक्कन की टीम ने बांग्ला टाइगर्स को मात दी। वहीं नॉर्दन वॉरियर्स को दिल्ली बुल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। लेकिन दोनों मैचों में एक चीज सामान्य रही। दोनों मुकाबलों में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब अफगानी खिलाड़ी को मिला।

हजरातुल्लाह जजई का बल्ला गरजा

गुरुवार रात पहला मैच डेक्कन और बांग्ला टाइगर्स के बीच खेला गया। इस मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 116 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी बांग्ला टाइगर्स ने इस लक्ष्य को सिर्फ 1 विकेट खोते हुए महज 8.1 ओवर में हासिल कर लिया। इस धुआंधार जीत के नायक बने 23 वर्षीय अफगानिस्तानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई जिन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 59 रनों की पारी खेली। उनकी इस ताबड़तोड़ पारी में 5 छक्के और 3 चौके शामिल रहे। वो 'मैन ऑफ द मैच' रहे।

19 साल के गुरबाज ने खेली ताबड़तोड़ पारी

रात के दूसरे मैच में नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स की टीमें आमने-सामने आईं। इस मैच में दिल्ली बुल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम ने अपने कप्तान रोवमैन पॉवेल की शानदार अर्धशतकीय पारी (22 गेंदों में 56 रन) के दम पर 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 128 रन बना डाले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स ने सिर्फ दो विकेट खोकर 9.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और यहां भी जीत का श्रेय एक अफगानी खिलाड़ी को गया। दिल्ली बुल्स के 19 वर्षीय अफगानी ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने महज 32 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 छक्के और 6 चौके शामिल थे।

गुरबाज के अलावा ओपनर ल्यूक राइट ने भी 18 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर ड्वेन ब्रावो की अगुवाई वाली और इयोन मोर्गन जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम ने एक गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। यहां भी 'मैन ऑफ द मैच' एक अफगानी खिलाड़ी रहा और ये अवॉर्ड ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर