श्रीलंकाई कप्‍तान ने T20I सीरीज जीतने के बाद दिया ऐसा बयान, भारतीय फैंस का दिल भी जीता

Dasun Shanaka: श्रीलंका ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से मात दी। मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान ने टीम इंडिया के बारे में बयान देकर फैंस का दिल जीता।

dasun shanaka
दासुन शनाका 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 7 विकेट से हराया
  • श्रीलंका ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2-1 से अपने नाम की
  • श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने मैच के बाद बीसीसीआई को धन्‍यवाद दिया

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने गुरुवार को भारत को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से हराया। यह सीरीज जीत मेजबान टीम के लिए यादगार बनी क्‍योंकि उसने पहली बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया को मात दी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने 82 रन का लक्ष्‍य 33 गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल किया। मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने अपने बयान से भारतीय फैंस का दिल जीत लिया।

भारतीय टीम ने अपने खेमे में कोविड-19 मामले सामने आने के बावजूद भी यह सीरीज खेलना जारी रखा। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 20 सदस्‍यों और पांच नेट गेंदबाजों को लेकर गई थी। क्रुणाल पांड्या दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले कोविड-19 पॉजिटिव निकले और उनके करीबी संपर्क में आने के कारण आठ खिलाड़ी एकांतवास में रहे। इसके बाद भारत ने पांच नेट गेंदबाजों को प्रमुख स्‍क्‍वाड में शामिल किया और सीरीज पूरी की। श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका इससे काफी प्रभावित हुए।

शनाका ने मैच के बाद कहा, 'मैं सबसे पहले बीसीसीआई को धन्‍यवाद देना चाहता हूं कि इन परिस्थितियों में भी उन्‍होंने सीरीज खेली। साथ ही राहुल द्रविड़ और शिखर धवन का भी शुक्रिया।' यह जानकर भारतीय फैंस खुश हुए कि तीसरे दर्जे की टीम के साथ खेलने के कारण उनकी टीम के जज्‍बे की सराहना हुई।

इसके बाद मैच के बारे में बात करते हुए श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा कि पूरी टीम ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और सभी विश्‍व स्‍तरीय बनना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, 'मेरे पास गेंदबाजी के विकल्‍प थे, तो मैं बीच के ओवरों में उनका उपयोग कर सकता था। सिर्फ मेरी फील्‍डिंग ही नहीं, सभी लड़कों ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है और वो विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी बनना चाहते हैं।'

भाग्‍यशाली हूं कि इस टीम का नेतृत्‍व करने को मिला: शनाका

दासुन शनाका अपनी टीम के खिलाड़‍ियों से बहुत खुश नजर आए और उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि श्रीलंका क्रिकेट का भविष्‍य बहुत अच्‍छा होगा। उन्‍होंने कहा, 'आप देख सकते थे कि सभी खिलाड़‍ियों ने प्रदर्शन किया और अलग स्थिति को संभाला। मैं भाग्‍यशाली हूं कि इस टीम का नेतृत्‍व कर रहा हूं। जब कम स्‍कोर मिला हो तो अच्‍छा होता है कि हम अच्‍छी शुरूआत करें। अभी हमारी टीम के खिलाड़ी युवा हैं। वो सीख रहे हैं। उम्‍मीद है कि ये खिलाड़ी श्रीलंका क्रिकेट का भविष्‍य बहुत अच्‍छा बनाएंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर