IPL 2022: अंडर-19 वर्ल्ड कप में चमक बिखेरने के बाद करोड़ों में नीलाम हो सकते हैं ये 6 क्रिकेटर

Indian Premier League (2022) Mega Auction: अंडर-19 वर्ल्ड कप में चमक बिखेरने के बाद कई भारतीय क्रिकेटर आईपीएल 2022 के लिए करोड़ों में नीलाम हो सकते हैं।

Players who can Become crorepati in IPL
निशांत सिंधु, अंगकृष रघुवंशी, राज बावा, हरनूर सिंह, विकी ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • अगली महीने नीलामी का आयोजन होगा
  • कई अंडर-19 प्लेयर बन सकतें हैं करोड़पति

एक तरफ अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है तो दूसरी तरफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की तैयारियां जारी हैं। आगामी सीजन के लिए 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें 10 टीमें शामिल होंगी। नामचीन खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा क्रिकेटरों की बोली लगेगी। हर बार की तरह धाकड़ प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलने की उम्मीद है। हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में कई युवाओं ने छाप छोड़ी है, जो नीलामी में करोड़ों रुपए अपने नाम कर सकते हैं। आइए आपको ऐसे ही 6 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

निशांत सिंधु

नियमित कप्तान  यश धुल के कोरोना संक्रमित होने के बाद अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई स्पिन ऑलराउंडर निशांत सिंधु कर रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग से भी प्रभावित किया है। निशांत ने जहां युगांडा के खिलाफ 19 रन देकर 4 विकेट चटकाए वहीं उन्होंने आयरलैंड ने विरुद्ध 36 रन की पारी खेली। 18 साल के होने जा रहे सिंधु को आईपीएल फ्रेंचाइजी भरोसमेंद ऑलराउंड के तौर पर अपने साथ जोड़ने की फिराक में हो सकती हैं।

अंगकृष रघुवंशी

19 वर्षीय अंगकृष रघुवंशी भी नीलामी में करोड़पति बन सकते हैं। बीते साल वीनू मांकड ट्रॉफी में 214 रन बनाकर लोगों का ध्यान खींचने वाले रघुवंशी मौजूदा अंडर-19 विश्व कप में दो शानदार पारियों की दौलत छा गए हैं। उन्होंने आयरलैंड के सामने 79 और युगांडा के खिलाफ 144 रन की दमदार पारी खेली। रघुवंशी के माता-पिता टेनिस और बास्केटबॉल में भारतीय टीम की ओर से खेल चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: 'IPL अब पहले जैसा नहीं रहेगा, एक युग का अंत', क्रिस गेल के आईपीएल 2022 में शामिल नहीं होने से टूटा फैंस का दिल

राज बावा

राज बावा के विश्व कप के पहले मैच में बल्ला खामोश रहा, लेकिन उन्होंने अगले दो मुकाबलों में खुद को साबित कर दिया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 13 रन पर आउट होने के बाद आयरलैंड और युगांडा के सामने क्रमश: 42 और नाबाद 162 रन बनाए। 19 साल के बावा को टिककर बल्लेबाजी करने की काबिलियत के चलते आईपीएल में धांसू कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के बचपन के कोच के बेटे हैं।

विकी ओस्तवाल

19 वर्षीय स्पिनर विकी ओस्तवाल किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। वह विश्व कप के पहले मैच में ही कातिलाना गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरने में सफल रहे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 28 रन खर्च पांच विकेट चटकाए थे। इसके बाद विकी ने आयरलैंड के खिलाफ 22 रन देकर एक विकेट झटका। वहीं, युगांडा के सामने केवल 12 रन खर्च कर एक शिकार किया। अगर बाएं हाथ के स्पिनर ने आने वाले मैचों में इस तरह का प्रदर्शन जारी रखा तो उनकी नीलामी में किसम्त चमक सकती है।

हरनूर सिंह

युवा खिलाड़ी हरनूर सिंह बड़ी तेजी से भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के आंखों के नूर बनते जा रहे हैं। बांए हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले हरनूर अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में केवल 1 रन बनाकर आउट हो थे। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 88 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अपना हुनर दिखाया। इससे पहले उन्होंने अभ्यास मैच में नाबाद शतक ठोका था। 19 साल के हरनूर बड़े हिट लगाने का दमखम रखते हैं और उनपर फ्रेंचाइयों की खास नजर होगी।

जवर्धन हंगरगेकर

19 वर्षीय राजवर्धन हंगरगेकर दाहिने हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज हैं। उनमें बड़े शॉट खेलने की भी क्षमता है, जिसका नजारा आयरलैंड के खिलाफ देखने को मिला। उन्होंने इस मैच में 17 गेंदबाजों में नाबाद 39 रन जोड़े। उन्होंने अपनी  पारी में पांच छक्के और एक चौका मारा। वहीं, गेंदबाज के रूप में वह तीन मैचों में 4 विकेट हासिल  कर चुके हैं। राजवर्धन अगर आने वाले मैचों में बल्ले और गेंद से कमाल दिखान में सफल रहे तो उनपर भी नीलामी में करोड़ों की बारिश हो सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर