पाकिस्तान क्रिकेट में फिर खलबली, शोएब अख्तर बोले- 'बाबर ने इस्तीफा नहीं दिया तो सरफराज-2 बन जाएगा'

Shoaib Akhtar, Babar Azam, Pakistan cricket team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए नहीं तो वो दूसरे सरफराज बन जाएंगे।

Shoaib Akhtar and Babar Azam
शोएब अख्तर और बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट में फिर से विवाद और खलबली
  • शोएब अख्तर ने कहा कि बाबर आजम को कप्तानी से इस्तीफा देना चाहिए
  • चयन के मामले में नए सवाल उठना जारी हैं

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम हमेशा किसी ना किसी विवाद को लेकर चर्चा में रहती है। पाक क्रिकेट एक बार फिर चर्चा में है और इस बार वजह हैं हाल में तीनों प्रारूप के कप्तान बनाए जाने वाले स्टार खिलाड़ी बाबर आजम। ताजा खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के बीच मतभेद खड़े हो गए हैं। कई खबरें आई हैं कि आगामी दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम सेलेक्शन को लेकर बाबर आजम खुश नहीं हैं। अब पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस मामले में बाबर आजम को नसीहत दे डाली है।

पाकिस्तानी मीडिया में सुर्खियां हैं कि बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति से खुश नहीं हैं, इसकी मुख्य वजह है टीम से ऑलराउंडर इमाद वसीम को हटाना, जो कि बाबर आजम नहीं चाहते थे। अब बताया जा रहा है कि बाबर आजम सीधे तौर पर अपनी इन समस्याओं को सीधे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक बाबर आजम कई चीजों से नाखुश हैं और उन्होंने अपने साथियों से इस बारे में चर्चा भी की है कि उनके सुझावों को नजरअंदाज किया गया।

शोएब अख्तर ने दिया ये बयान

इसको लेकर पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी राय रखी है। उनके मुताबिक बाबर आजम को तुरंत कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए वर्ना उनका हाल भी पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की तरह होगा। शोएब ने कहा, "सुनने में आ रहा है कि बाबर आजम कॉल कर रहे हैं (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) और कहना चाह रहे हैं कि टीम चयन में उनके सुझावों को नजरअंदाज किया जा रहा है। अगर बाबर आजम को धक्का पहुंचा है और वो एक ब्रांड बनना चाहते हैं तो उनको इस्तीफा देना चाहिए, ताकि एक संदेश दिया जा सके कि ये दोबारा ना हो। अगर वो ऐसा नहीं करता है तो वो सरफराज पार्ट-2 बन जाएगा।"

पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी बोले

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी इस मामले में अपनी बात रखी है। इंजमाम ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा है कि, "जरूरी चीज ये है कि टीम का चयन सबसे सुझावों के बाद किया जाए और मैं पहले भी कई बार ये कह चुका हूं कि सबसे जरूरी इंसान टीम का कप्तान होता है।"

इंजमाम ने आगे कहा कि, "मुख्य चयनकर्ता और कोच सबसे जरूरी लोग नहीं हैं क्योंकि वे मैदान के अंदर नहीं जा सकते हैं। कप्तान को अंदर खेलना और संभालना होता है इसलिए मैदान पर टक्कर के दौरान उसका मनोबल बढ़ा हुआ होना चाहिए।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर