IND vs SL 1st T20I: इस खिलाड़ी की पारी ने जीता कप्तान शिखर धवन का दिल, बोले- बल्लेबाजी करते देख मजा आता है

Shikhar Dhawan on India vs Sri Lanka 1st T20I: भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में धूल चटा दी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Shikhar Dhawan Statement
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • भारत ने श्रीलंका से पहला टी20 जीता
  • भारत ने 164 का स्कोर खड़ा किया
  • कप्तान शिखर धवन ने दिया ये बयान

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 अपने नाम कर लिया। भारत ने कोलंबो के आ. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले मेजबान टीम को 38 रन से शिकस्त दी। धवन ब्रिगेड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ढेर हो गई। एक समय श्रीलंका जीत की ओर बढ़ती हुई दिख रही थी पर भारतीय गेंदबाजों ने मैच का रुख पलटकर रख दिया। श्रीलंका ने आखिरी 6 विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर खो दिए। श्रीलंका के लिए डेब्यूटेंट चरित असलंका (44) ने सर्वाधिक रन बनाए।

जीत के बाद कप्तान धवन ने दिया ये बयान

पहले टी20 जीतने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि मुझे लगा कि हम 10-15 रन कम बनाए लेकिन फिर भी यह एक अच्छा स्कोर था। मेरा मानना है कि शुरुआती विकेट गंवाने के बाद हमने काफी अच्छा खेला। हमें पता था कि एक या दो चौके की बात है और हम रफ्तार पकड़ सकते हैं। पावरप्ले में 50 रन बनाना बनाना शानदार रहा। मुझे लगता है कि केवल 5% इम्प्रूवमेंट गुंजाइश बाकी है। धवन ने डेब्यू मैच में शून्य पर आउट होने पृथ्वी शॉ की हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि शॉ मजबूत के साथ वापसी करेगा। कप्तान ने धाकड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव (34 गेंदों में 50 रन) की जमकर तारीफ की।

'सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं'

धवन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हमें उसे बल्लेबाजी करते हुए देखने में बेहद मजा आता है। उसने बल्लेबाजी के दौरान मेरे ऊपर से भी दबाव हटाया। वह जिस परिपक्वता से शॉट खेलता है, उसे देखना अद्भुत है। वहीं, धवन ने स्पिनर की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि वे अच्छा खेले। हमें पता था कि हमारे स्पिनर उस विकेट पर अपना काम करेंगे।  यहां तक कि अपना पहला मैच खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और एक विकेट हासिल किया। उसकी गेंदबाजी को समझना मुश्किल है। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। भुवनेश्वर कुमार ने अच्छी गेंदबाजी की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर