ICC T20I Rankings: शिखर धवन को मिला बड़ा फायदा, जानिए अन्‍य भारतीय खिलाड़‍ियों का हाल

ICC T20I Rankings: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को ताजा रैंकिंग में 4 स्‍थान का फायदा हुआ है। भुवनेश्‍वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 22 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हासिल की
  • भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई
  • शिखर धवन और युजवेंद्र चहल को भी बड़ा फायदा हुआ

दुबई: श्रीलंका के लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा को एक स्‍थान का फायदा हुआ और ताजा आईसीसी टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजी रैंकिंग में उन्‍होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग दूसरा स्‍थान हासिल किया। हसरंगा ने भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दो विकेट लिए थे। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 22 रन देकर चार विकेट झटके थे और वो 4 स्‍थान के फायदे के साथ 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल पुरुषों की रैंकिंग साताहिक प्रदर्शन के आधार पर अपडेट हुई, जिसमें जिंबाब्‍वे और बांग्‍लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज व आयरलैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं। भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 10 स्‍थान का फायदा हुआ और वह 21वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। जिंबाब्‍वे के तेज गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी 37 स्‍थान के फायदे के साथ 31वें नंबर पर पहुंचे। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्‍मंथ चमीरा को पांच स्‍थान का फायदा हुआ और वह 37वें नंबर पर पहुंचे।

वहीं बल्‍लेबाजों में शिखर धवन को पांच स्‍थान का फायदा हुआ और वो दक्षिण अफ्रीकी ओपनर रीजा हेंड्रिक्‍स के साथ संयुक्‍त रूप से 29वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। हेंड्रिक्‍स को तीन स्‍थान का फायदा हुआ। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर को 9 स्‍थान का फायदा हुआ और वो 33वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव 25 स्‍थान के फायदे के साथ 42वें नंबर पर पहुंचे। जिंबाब्‍वे के वेस्‍ली मेधेवीर को 59 स्‍थान का फायदा हुआ और वह 70वें नंबर पर पहुंचे।

वनडे रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को हुआ फायदा

आईसीसी पुरुषों की वनडे रैंकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग सीरीज और भारत-श्रीलंका के बीच फाइनल वनडे शामिल है। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांच स्‍थान के फायदे के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंचे। मिचेल स्‍टार्क 10 स्‍थान के फायदे के साथ 8वें नंबर पर पहुंचे। स्‍टार्क को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

बल्‍लेबाजों में एलेक्‍स कैरी को तीन स्‍थान का फायदा हुआ और वो 22वें स्‍थान पर पहुंचे। श्रीलंका के अविष्‍का फर्नांडो 10 स्‍थान के फायदे के साथ 52वें नंबर पर पहुंचे। बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन आगर को 18 स्‍थान का फायदा हुआ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर