शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर जड़ा छक्‍का, तमिलनाडु बना सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का चैंपियन

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 22, 2021 | 16:27 IST

Shahrukh Khan hit last ball six: तमिलनाडु ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का खिताब जीत लिया है। शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर तमिलनाडु को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक पर 4 विकेट की जीत दिलाई।

shahrukh khan hits last ball six to lead tn to title
शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर तमिलनाडु को चैंपियन बनाया 
मुख्य बातें
  • तमिलनाडु ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी का खिताब जीता
  • तमिलनाडु ने फाइनल में कर्नाटक को 4 विकेट से मात दी
  • शाहरुख खान ने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर तमिलनाडु को चैंपियन बनाया

नयी दिल्ली: मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरूख खान के आखिरी गेंद पर लगाये गये छक्के के दम पर मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने सोमवार को यहां कर्नाटक को बेहद रोमांचक फाइनल में चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। तमिलनाडु को 152 रन के लक्ष्य के सामने आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार थी। ऐसे में शाहरूख ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिये भेजा। उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये, जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं।

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था। टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 32 रन था, लेकिन वह आखिर में सात विकेट पर 151 रन बनाने में सफल रहा। उसकी तरफ से अभिनव मनोहर ने 46 और प्रवीण दुबे ने 33 रन का योगदान दिया जबकि जे सुचित ने सात गेंद पर 18 रन की पारी खेली।

शाहरुख ने इस तरह पलटा पूरा मैच
 
तमिलनाडु के लिये बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बीच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की। हरि निशांत (12 गेंद पर 23 रन) और एन जगदीशन (46 गेंदों पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिये 29 रन जोड़े। निशांत के आउट होने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा।

कप्तान विजय शंकर ने 18 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 22 गेंद खेली। इससे टीम पर दबाव बन गया और उसे आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी।
लंबे शॉट खेलने में माहिर शाहरूख ने यहां से जिम्मा संभाला। उन्होंने विद्यासागर पाटिल के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम की उम्मीद बंधायी थी। जब टीम के सामने छह गेंद पर 16 रन का लक्ष्य था तब आर साइ किशोर (नाबाद छह) ने पहली गेंद पर चौका लगाया।

प्रतीक ने बीच में कोई बड़ा शॉट नहीं लगने दिया लेकिन इस बीच उन्होंने दो वाइड की जो कर्नाटक को महंगी पड़ी। शाहरूख को उनकी शानदार पारी के लिये मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर