सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: कर्नाटक बंगाल के बीच सुपर ओवर से हुआ सेमीफाइनल का फैसला 

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 18, 2021 | 18:38 IST

Karnataka vs Bengal Super Over: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटर और बंगाल के बीच हार जीत का फैसला सुपर ओवर से हुआ। मनीष पांडे बने कर्नाटक की जीत के हीरो। 

Manish-pandey-karun-Nair
मनीष पांडे और करुण नायर( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • बंगाल को मात देकर कर्नाटक ने बनाई सेमीफाइनल में जगह
  • सुपर ओवर से हुआ दोनों के बीच हार जीत का फैसला
  • कर्नाटक ने दिया था बंगाल को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य, 20 ओवर के बाद बराबर रहा स्कोर

नई दिल्ली: मनीष पांडे ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर शानदार रन आउट करने के बाद सुपर ओवर में छक्का लगाकर गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बंगाल के खिलाफ कर्नाटक को रोमांचक जीत दिलायी।

बंगाल को मिला था जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य
कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल की टीम भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में बंगाल की टीम ने चार गेंद में पांच रन पर दोनों विकेट गंवा दिये। कर्नाटक ने पांडे के छक्के से सुपर ओवर में चार गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया।

करुण नायर ने खेली 29 गेंद में नाबाद 55 रन की पारी
इससे पहले बंगाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कर्नाटक के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहन कदम (29 गेंद में 30 रन) और पांडे (34 गेंद में 29 रन) तेजी से रन बनाने में जूझते दिखे।

करुण नायर (29 गेंद में नाबाद 55) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। उन्हें अभिनव मनोहर (नौ गेंद में 19 रन) और अनिरुद्ध जोशी (10 गेंद में 16 रन) का अच्छा साथ मिला, जिन्होने तेजी से रन जुटाये। करुण नायर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े।बंगाल के लिए मुकेश कुमार, आकाश दीप, स्यान घोष, ऋतिक चटर्जी और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिये।

खराब रही बंगाल की शुरुआत
जीत के लिए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम को श्रीवत्स गोस्वामी में 10 गेंद में 22 रन बनाकर तेज शुरुआत दिलायी लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक दास खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गये। ऋतिक चटर्जी ने 40 गेंद में 51 और ऋतिक रॉय चौधरी ने 18 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

आखिरी ओवर में बंगाल को बनाने थे जीत के लिए 20 रन
बंगाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी। भारत के पूर्व अंडर-25 हरफनमौला ऋतिक रॉय चौधरी विद्याधर पाटिल (47 रन पर एक विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर आकाशदीप (तीन गेंद में छह रन) को स्ट्राइक दी। आकाश दीप ने पहले चौका और फिर दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया। आखिरी गेंद पर बंगाल को एक रन जरूरत थी लेकिन दूसरे छोर पर पांडे के सटीक थ्रो पर वह रन आउट हो गये। कर्नाटक के लिए एमबी दर्शन ने तीन और जगदीश सुचित ने दो विकेट लिये।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर