पाकिस्‍तान क्रिकेट में अहम भूमिका निभाना चाहते हैं शाहिद अफरीदी, भविष्‍य में पीसीबी से जुड़ने को तैयार

Shahid Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट प्रशासन में अहम भूमिका निभाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। पूर्व ऑलराउंडर ने भविष्‍य में पीसीबी से जुड़ने के बारे में भी अपनी राय प्रकट की है।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट प्रशासन में अहम भूमिका निभाने पर प्रतिक्रिया दी
  • अफरीदी ने भविष्‍य में पीसीबी से जुड़ने पर भी अपनी राय प्रकट की
  • अफरीदी ने बाबर आजम की लीडरशिप पर भी अपनी राय जाहिर की

कराची: शाहिद अफरीदी हमेशा सुर्खियों में रहने का प्रबंध कर लेते हैं। सफल अंतरराष्‍ट्रीय करियर के दौरान अफरीदी ने पाकिस्‍तान को कई यादगार जीत दिलाई और आधुनिक युग में जेंटलमैन गेम के विभिन्‍न पहलुओं पर बेबाक राय रखी। इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी के दौरान उन्‍होंने जरूरतमंदों की मदद की और इसी तरह पूर्व ऑलराउंडर ने काफी सुर्खियां बटोरी। हाल ही में अफरीदी पाकिस्‍तान सुपर लीग में 22 यार्ड की पिच पर क्रिकेट खेलते हुए नजर आए थे। अब उन्‍होंने पाकिस्‍तान क्रिकेट में अहम भूमिका अदा करने व भविष्‍य में पीसीबी से जुड़ने पर अपनी राय प्रकट की है।

पीटीआई के साथ बातचीत में 40 साल के अफरीदी ने कहा, 'मैंने अभी पीसीबी से जुड़ने के बारे में ज्‍यादा नहीं सोचा, लेकिन हां क्‍यों नहीं?' अफरीदी ने यह इंटरव्‍यू लंका प्रीमियर लीग के बधाई समारोह के दौरान दिया, जहां वो वसीम अकरम की मेंटरशिप में गॉल ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। अफरीदी ने आगे कहा, 'किसी दिन मैं पाकिस्‍तान क्रिकेट के लिए महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाना चाहता हूं और खेल को कुछ लौटाना चाहता हूं। मैं पाकिस्‍तान क्रिकेट को सभी प्रारूपों में विश्‍व क्रिकेट में शिखर पर देखने के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।'

बाबर आजम में क्षमता हे: अफरीदी

पाकिस्‍तान का दिसंबर मध्‍य में न्‍यूजीलैंड दौरा शुरू होना है। इससे पहले बाबर आजम को सभी प्रारूपों की कप्‍तानी सौंप दी गई। इस बारे में बात करते हुए अफरीदी ने कहा, 'बाबर आजम का टी20 रिकॉर्ड शानदार है, इसलिए उन्‍हें मौका मिलना चाहिए और देखना चाहिए कि उनमें दबाव को झेलते हुए पाकिस्‍तान की कप्‍तानी करने का दम है या नहीं।'

2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले शाहिद अफरीदी अब भी प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में सक्रिय हैं और अब आगामी लंका प्रीमियर लीग में गॉल ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। पूर्व क्रिकेटर की मौजूदगी से युवाओं को काफी जोश और जुनून महसूस होता है। वहीं पाकिस्‍तान का न्‍यूजीलैंड दौरा बीच दिसंबर से शुरू होगा, जहां तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर