एमएस धोनी की बेटी जीवा को मिली थी रेप की धमकी, शाहिद अफरीदी के बयान से लेकर अब तक क्‍या हुआ!

Ziva Dhoni: एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी तब धोनी की बेटी जीवा को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी दी गई थी। जानिए इसमें क्‍या-क्‍या हुआ।

shahid afridi, ms dhoni and ziva
शाहिद अफरीदी, एमएस धोनी और जीवा 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी की बेटी जीवा को मिली थी रेप की धमकी
  • पुलिस ने रेप की धमकी देने वाले शख्‍स को दबोच लिया था
  • सीएसके आईपीएल इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर रहते हुए आईपीएल 2020 से बाहर हुई। यह समझा जा सकता है कि हर टीम प्रत्‍येक सीजन में एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर सकती। इस बार एमएस धोनी की टीम उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी। इसकी कई वजहें रहीं। सीएसके अब घर जरूर लौट गई है। मगर उसके लिए सबसे बुरा दिन वह था, जब सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी को सोशल मीडिया पर बेटी जीवा धोनी के रेप की धमकी दी गई।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को लीग चरण में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 10 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद एक गुस्‍साए फैन ने धोनी की बेटी जीवा के लिए रेप की धमकी सोशल मीडिया पर दी थी। भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है और इस भद्दी टिप्‍पणी ने उस पर कालिक पोतने में कोई कमी नहीं छोड़ी। चलिए आपको बताते हैं कि अब तक इस मामले में क्‍या विकास हुआ है।

पूर्व क्रिकेटर्स और राजनेताओं ने जताई नाराजगी

जीवा धोनी को रेप की धमकी मिलने के बाद क्रिकेट जगत हिल गया। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने भी इस मामले पर नाराजगी जाहिर की। उन्‍होंने कहा था, 'मुझे नहीं पता कि एमएस धोनी और उनके परिवार को किस तरह की धमकियां मिल रही हैं, लेकिन ये सही नहीं है और ऐसा बिलकुल नहीं होना चाहिए। एमएस धोनी वो व्‍यक्ति है, जिसने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। उसने इस यात्रा में सीनियर और जूनियर खिलाड़‍ियों को साथ आगे बढ़ाया। वह इस तरह के रवैये का हकदार नहीं है।'

वहीं पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट किया, 'खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन किसी को अधिकार नहीं देता कि युवा बच्‍चे को धमकी दी जाए।' सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स का कैसे गलत प्रयोग किया जा रहा है, उसका सबसे खराब उदाहरण ये है।' नगमा ने ट्वीट किया था, 'हम देश के रूप में किस तरह आगे बढ़ रहे हैं? यह बहुत खराब है कि सीएसके की आईपीएल में केकेआर के खिलाफ हार के बाद धोनी की बेटी जीवा को रेप की धमकी दी गई है।' इसके अलावा कई सेलिब्रिटीज ने धोनी की बेटी जीवा को रेप की धमकी मिलने पर अपना गुस्‍सा व्‍यक्‍त किया था। 

पुलिस ने दबोचा

पुलिस ने जीवा धोनी को रेप की धमकी देने वाले शख्‍स को दबोच लिया था। यह शख्‍स नाबालिग था। 16 साल के इस शख्‍स को गुजरात पुलिस ने कच्‍छ जिला से पकड़ा था। पता चला कि आरोपी नामना कपाया गांव से 12वीं कक्षा का छात्र था। पुलिस ने आरोपी की पहचान करने के बाद उसे रांची पुलिस के हवाले कर दिया।

इसके अलावा पुलिस ने रांची में एमएस धोनी के फार्महाउस की चौकसी बढ़ा दी थी। बहरहाल, देशवासियों ने भी धोनी की बेटी के प्रति इस तरह के बयान के बाद अपना गुस्‍सा जाहिर किया था। खुशी की बात यह है कि धोनी और उनका परिवार पूरी तरह सुरक्षित है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर