इंग्‍लैंड की 'नई टीम' से पहले वनडे में शर्मनाक तरीके से हारा पाकिस्‍तान, फिर शाहिद अफरीदी का आया ट्वीट

Shahid Afridi: पाकिस्‍तान को पहले वनडे में इंग्‍लैंड के हाथों 9 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्‍लैंड के पांच खिलाड़‍ियों ने एकसाथ अपना वनडे डेब्‍यू किया था। शाहिद अफरीदी ने अपनी टीम का हौसला बढ़ाया।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड की नई टीम ने पाकिस्‍तान को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया
  • इंग्‍लैंड की तरफ से 5 खिलाड़‍ियों ने अपना वनडे डेब्‍यू किया
  • शाहिद अफरीदी ने पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को आगे के मैच पर ध्‍यान लगाने को कहा

कराची: इंग्‍लैंड की नई टीम ने पाकिस्‍तान को पहले वनडे में शर्मनाक शिकस्‍त झेलने पर मजबूर किया। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को महज 141 रन पर ऑलआउट किया और फिर 21.1 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर करके विशाल जीत दर्ज की। पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार के बाद पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने अपनी टीम का हौसला बढ़ाया है।

पाकिस्‍तान की शुरूआत ही बेहद खराब रही और इमाम उल हक व कप्‍तान बाबर आजम खाता भी नहीं खोल सके। फखर जमान (47) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। साकिब महमूद ने चार विकेट झटके और पाकिस्‍तान को जल्‍दी समेटने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद जैक क्रॉले और डेविड मलान ने शानदार अर्धशतक जमाकर इंग्‍लैंड को विशाल जीत दिलाई।

पाकिस्‍तान की यह हार इसलिए शर्मनाक रही क्‍योंकि इंग्‍लैंड के लिए एकसाथ 5 खिलाड़‍ियों ने अपना वनडे डेब्‍यू किया और उसकी टीम में बेन स्‍टोक्‍स केवल नियमित खिलाड़ी शामिल थे। जहां पाकिस्‍तान टीम को फैंस ने जमकर फटकार लगाई, वहीं अफरीदी ने कहा कि जो हुआ उसे भूलकर आगे बढ़े और जीतने की कोशिश जारी रखे।

पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर ने ट्वीट किया, 'हमें जल्‍द से जल्‍द इस मैच को भूलना चाहिए। पाकिस्‍तान मुझे भरोसा है कि इतने खराब नहीं। लड़कों मजबूती से वापसी करो और लॉर्ड्स में शनिवार को अपना दम दिखाओ। इंग्‍लैंड ने शानदार खेला। नई नवेली टीम ने शीर्ष प्रदर्शन किया।'

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने इंग्लिश गेंदबाजों को श्रेय दिया, जिन्‍होंने उनकी टीम के बल्‍लेबाजों को क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया। मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, 'उन्‍होंने हमारे विकेट जल्‍दी निकाले और बड़ा स्‍कोर बनाने की अनुमति नहीं दी। इंग्लिश गेंदबाजों को श्रेय, जिन्‍होंने हमसे लय छीन ली। फखर जमान ओपनिंग कर सकते हैं। वह पीएसएल से अच्‍छे फॉर्म को यहां लेकर आए। हमारा पूरा ध्‍यान अगले मैच पर लगा है।'

पिछले कुछ महीनों से कोविड-19 स्थिति के संबंध में अंतरराष्‍ट्रीय टीम की बेंच स्‍ट्रेंथ पर काफी चर्चा हुई है। इंग्‍लैंड ने दर्शाया कि उसके पास प्रतिभावान खिलाड़‍ियों की फौज है, जो किसी भी मजबूत टीम को कड़ी चुनौती दे सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर