इस दिग्गज ने पाकिस्तान टीम का हेड कोच बनने का ऑफर ठुकराया, पीसीबी को साफ-साफ लफ्जों में दिया ये जवाब

Pakistan Cricket Team Head Coach: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बतौर अंतरिम हेड कोच जुड़े सकलैन मुश्ताक ने अब अलग होने का फैसला किया है।

pakistan team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान टीम का फिलहाल कोई परमानेंट हेड कोच नहीं है
  • पिछले कुछ समय से यह जिम्मेदारी सकलैन मुश्ताक के पास थी
  • सकलैन ने बताया कि वह फुल टाइम कोच बनने के इच्छुक नहीं

रमीज राजा के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का प्रमुख बनने के बाद से कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। पीसीबी ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पिछले साल सितंबर में टीम का अंतरिम हेड कोच बनाया था। उन्हें मिस्बाह-उल-हक के हेज कोच के रूप में इस्तीफा देने के बाद जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मुश्ताक के नेतृत्व में पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल तक पहुंची। हालांकि, मुश्ताक ने अब अंतरिम मुख्य कोच के तौर पर अपनी भूमिका समाप्त करने का फैसला किया है। पीसीबी ने मुश्किल को पाकिस्तान टीम का फुल टाइम हेड कोच बनने का ऑफर दिया था लेकिन पूर्व दिग्गज ने उसे ठुकरा दिया। 

मुश्ताक को साफ-साफ लफ्जों में बताई वजह

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुश्ताक ने हाल ही एक मीटिंग के दौरान अपने फैसले के बारे में रमीज राजा को बताया। मुश्ताक ने साफ-साफ लफ्जों में कहा कि वह पूर्णकालिक तौर पर पाकिस्तान का हेड कोच का पद नहीं संभाल पाएंगे, क्योंकि उनकी पहले से ही व्यावसायिक और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में मौजूदा नहीं होने के कारण उनके व्यवसाय को नुकसान  पहुंचा है। हालांकि, मुश्ताक ने पीसीबी प्रमुख से कहा कि वह अंतरिम मुख्य कोच के रूप में योगदान देकर बेहद खुश हैं। बता दें कि मुश्ताक ने पाकिस्तान की ओर से 49 टेस्ट और 169 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 208 और 288 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: जब पाकिस्तानी क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक ने विश्व कप के दौरान अपनी पत्नी को अलमारी में छुपा दिया

कोई विदेशी बनेगा पाकिस्तान टीम का कोच?

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते रमीज राजा ने कहा था कि कप्तान बाबर आजम और सकलेन मुशताक ने राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच की सिफारिश की है। यहां तक कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी विदेश से विशेषज्ञ को लाने के पक्ष में हैं। राजा ने कहा कि बाबर, रिजवान और फिर सकलेन के साथ चर्चा के दौरान इन सभी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में विदेशी कोच को लाना बेहतर होगा। गौरतलब है कि पीसीबी पहले ही पांच कोच के पद के लिए विज्ञापन दे चुका है जिसमें पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफोर्मेंस केंद्र का मुख्य कोच भी शामिल है। न्यूजीलैंड के ग्रांट ब्रेडबर्न के इस्तीफे के बाद से हाई परफोर्मेंस केंद्र के मुख्य कोच का पद खाली है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर