संजू सैमसन बोले- 'जडेजा ने ड्रेसिंग रूम में आने के बाद चक्कर आने की शिकायत की'

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 04, 2020 | 20:52 IST

Ravindra Jadeja, Concussion replacement Yuzvendra Chahal: कन्कशन विकल्प के तौर पर रविन्द्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मैदान पर उतारने का फैसला विवाद बन गया है। इस पर संजू सैमसन ने सफाई दी है।

Sanju Samson and Ravindra Jadeja
Sanju Samson and Ravindra Jadeja (ANI/AP) 

कैनबरा: भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने शुक्रवार को कहा कि रविन्द्र जडेजा भारतीय पारी पूरी करने के बाद चक्कर महसूस कर रहे थे जिसके बाद उनके विकल्प के तौर पर उतारे गये युजवेंद्र चहल ने सभी को दिखाया कि किसी भी समय मिले मौके के लिये कैसे तैयार रहना चाहिए। चहल टीम में शामिल नहीं थे, वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प के तौर पर आये और उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाकर मैच जीतने में अहम भूमिका निभायी।

सैमसन ने मैच के बाद वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहा, ‘‘उनके हेलमेट में अंतिम ओवर (मिशेल स्टार्क के) में गेंद लगी और जब वह ड्रेसिंग रूम में आये थे तो फिजियो (नितिन पटेल) ने उनसे पूछा कि उन्हें कैसा लग रहा है। उन्होंने (जडेजा ने) कहा कि वह थोड़े चक्कर महसूस कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टीम के डॉक्टर (अभिजीत साल्वी) की सलाह के अनुसार उन पर नजर रखी जा रही है।’’

'मैं नही जानता वो कैसा महसूस कर रहे हैं'

संजू सैमसन हालांकि जडेजा की हैमस्ट्रिंग पर कोई अपडेट नहीं दे सके जो उन्हें 19वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंदबाजी के दौरान हुई थी जिसके लिये पट्टी बांधी गयी थी।उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि जड्डू भाई कैसा महसूस कर रहे हैं क्योंकि फिजियो उनकी देखभाल कर रहे हैं।’’ वो जडेजा के टी20 श्रृंखला से बाहर होने या नहीं होने के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते, हालांकि कनकशन प्रोटोकॉल के अनुसार खिलाड़ी को एक हफ्ते के आराम दिया जाता है जिसका मतलब है कि वह अगले दो मैचों के लिये उपलब्ध नहीं होंगे।

कभी भी पूछो, वो तैयार रहते हैं

हालांकि सैमसन ने चहल की खूब तारीफ की जिन्हें मालूम नहीं था कि वह भारत की जीत में इतनी बड़ी भूमिका निभाने जा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों का स्तर इतना बढ़िया है कि आप उन्हें कभी भी खेलने को पूछो, वे तैयार रहते हैं। चहल ने अपने मौके का फायदा उठाया और यह सभी के लिये अच्छा सबक रहा कि उन्हें हर समय तैयार रहना चाहिए।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर