ऑस्ट्रेलिया को मात के बाद बोले कप्‍तान विराट कोहली, 'इन दो खिलाड़ियों की वजह से पलटा मैच का रुख'

India vs Australia 1st T20I: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 अपने नाम कर लिया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Virat Kohli Hardik Pandya
विराट कोहली और हार्दिक पांड्या।  |  तस्वीर साभार: AP

भारत ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 11 रनों से जीत हासिल की। भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना सकी। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। 

सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के बाद कप्तान विराट कोहली बेहद खुश नजर आए और उन्होंने स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को अहम करार दिया। बता दें कि कनकशन सब्सीटियूट के तौर पर खेलने वाले चहल ने मैच में जहां 4 ओवरों में 25 रन  देकर 3 तीन विकेट लिए वहीं पांड्या ने मुस्तैदी दिखाते हुए सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच (35) का शानदार कैच लपका था। पांड्या ने यह कैच आठवें ओवर में चहल की गेंद पर ही पकड़ा था। फिंच के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई थी।

'हो सकता है कि अगली बार ऐसा नहीं हो'

विराट कोहली ने कहा कि मैच में युजवेंद्र चहल को शामिल करने की कोई योजना नहीं थी। कनकशन रिप्लेसमेंट एक अजीब चीज है। आज यह हमारे लिए काम कर गया। लेकिन हो सकता है कि अगली बार ऐसा नहीं हो। उन्होंने कहा कि वह (चहल) आया और उसने सचमुच काफी अच्छी गेंदबाजी की। पिच ने भी उसका साथ दिया। चहल ने प्रतिद्वंद्वियों को रोकने में शानदार जज्बा दिखाया। मुझे लगा कि उन्होंने अच्छी शुरूआत की। बल्लेबाजों ने हमें कुछ विकेट पेश कर दिए। यही टी20 क्रिकेट है। 

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज टी नटराजन में दिखता है कि वह काफी सुधार कर सकता है। दीपक चाहर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। चहल ने हमारी मैच में वापसी कराई। हार्दिक पांड्या का कैच मैच का रूख बदलने वाला रहा। वहीं, कोहली ने नाबाद 44 रन की पारी खेलने वाले रवींद्र जडेजा की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में, आपको अंत तक मजबूत बने रहना होता है। उसने (जडेजा) पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी और फिर वही प्रदर्शन दोहराया।


रवींद्र जडेजा की जगह आए युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम ने युजवेंद्र चहल को रवींद्र जडेजा के स्थान पर कनकशन सब्सीटियूट के रूप में उतारा था। दरअसल, जडेजा के पारी के दौरान सिर में एक गेंद लग गई थी, जिसकी वजह से वह मैदान पर नहीं आए। आखिरी ओवर में मिचेल स्टार्क की गेंद जडेजा के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में लगी। हालांकि, जब मैच रेफरी ने चहल को टीम में शामिल करने के भारत के निर्णय के बारे में ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर को बताया था तो उन्होंने इस फैसले पर नाखुशी जताई थी।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर