विवादः ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हेनरीक्स ने जडेजा की जगह चहल को उतारने पर उठाए सवाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 04, 2020 | 20:27 IST

Moises Henriques questions concussion replacement by India: कन्कशन विकल्प के रूप में जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मैदान पर उतारने को लेकर मोइसिस हेनरीक्स ने सवाल खड़े किए हैं।

Moises Henriques
मोइसिस हेनरीक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20
  • रवींद्र जडेजा की जगह कन्कशन विकल्प के रूप में युजवेंद्र चहल खेले, बने 'मैन ऑफ द मैच'
  • ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हेनरीक्स ने उठाए सवाल

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स ने शुक्रवार को सवाल किया कि क्या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को हरफनमौला रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प बताया जा सकता है जिन्होंने भारत को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 11 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। चहल ने 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे आस्ट्रेलियाई टीम 162 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 150 रन ही बना सकी।

हेनरिक्स ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा को हेलमेट पर गेंद लगी थी और उनके सिर में चोट लगी होगी। एक फैसला किया गया क्योंकि उनके सिर पर चोट लगी थी और उनका विकल्प लाया गया। हमें इसमें कोई शक नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन क्या यह खिलाड़ी के समान का विकल्प था? यह सवाल है। जडेजा एक हरफनमौला है और वह अपनी बल्लेबाजी कर चुके थे। चहल पूरी तरह से गेंदबाज हैं।’’

हेनरिक्स ने भारतीय पारी के दौरान 22 रन देकर तीन विकेट हासिल करने के बाद 30 रन की पारी भी खेली। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वह न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर।

आईसीसी के नियम पर सवाल नहीं लेकिन..

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी का नियम ठीक है, कनकशन विकल्प होना चाहिए। हम विकल्प लाने के फैसले के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ एक चीज कह रहे हैं कि विकल्प उसी खिलाड़ी की तरह होना चाहिए।’’ यह पूछने पर कि विकल्प नियम के लिये और अधिक स्पष्टता होनी चाहिए या नहीं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि कैसे विकल्प लाने का फैसला लिया जाता है, मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं। ऐसा करने के लिये डॉक्टर मौजूद हैं और ये फैसले लेना हमारा काम नहीं है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर