'संजू सैमसन आलसी बल्‍लेबाज और उनकी सोच लापरवाह भरी है': पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने जमकर लताड़ा

Salman Butt on Sanju Samson: शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की तरफ से संजू सैमसन ने श्रीलंका दौरे पर खराब प्रदर्शन किया। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने संजू सैमसन की खूब आलोचना की।

sanju samson and ravi shastri
संजू सैमसन और रवि शास्‍त्री 

मुख्य बातें

  • संजू सैमसन का श्रीलंका दौरे पर प्रदर्शन बहुत खराब रहा
  • संजू सैमसन ने श्रीलंका दौरे पर 46, 27, 7 और 0 के स्‍कोर बनाए
  • पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने संजू सैमसन की तीखी आलोचना की है

नई दिल्‍ली: संजू सैमसन का श्रीलंका में खराब समय बीता। राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान ने तीसरे व औपचारिक मैच में डेब्‍यू किया और 46 रन की पारी खेली। भारतीय टीम ने सैमसन के डेब्‍यू से पहले ही 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली थी। फिर तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में सैमसन ने 27 रन की पारी खेलकर अपनी काबिलियत दिखाने की कोशिश्‍ की, लेकिन फिर अपना विकेट विरोधी टीम को देकर डगआउट लौट गए।

इसके बाद भारतीय खेमे में कोविड-19 मामले सामने आए और क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आने के कारण आठ खिलाड़‍ियों को एकांतवास में जाना पड़ा। तब भारतीय टीम मैच में केवल पांच बल्‍लेबाजों के साथ उतरी थी। संजू सैमसन के पास अपनी काबिलियत साबित करने का इससे बेहतर मौका नहीं था, लेकिन वह अगले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 7 और 0 रन ही बना सके। संजू सैमसन स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आए और उनकी यह पोल खुल गई।

इस तरह सैमसन ने हाथ आया मौका गंवाया और सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर अपनी काबिलियत नहीं दिखा सके। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने संजू सैमसन को लापरवाही भरी सोच और आलसी बल्‍लेबाज करार देते हुए उनकी जमकर आलोचना की।

उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे सैमसन: सलमान बट

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'संजू सैमसन मुझे आलसी बल्‍लेबाज जैसे लगे। जब आपको पता है कि किसी गेंदबाज को नहीं समझ पा रहे हो तो आपको अपना पैड बल्‍ले से आगे रखना चाहिए और उसे बाहर खेलना चाहिए। मगर फिर भी सैमसन बैकफुट पर जाकर शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे। 'तो क्‍या हुआ कि सैमसन गेंद पर बल्‍ला नहीं अड़ा पाए और स्‍टंप के सामने घिर गए। इससे प्रतीत हुआ कि उनकी बहुत लापरवाही भरी सोच है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'जब आपको पता है कि टीम में केवल पांच बल्‍लेबाज हैं और आप उनमें से एक हैं। दो पहले ही आउट हो चुके हैं। आपको ऐसे में ज्‍यादा सतर्कता रखना चाहिए थी। मगर मुझे संजू सैमसन में वो प्रयास नहीं दिखा। देवदत्‍त पडिक्‍कल और रुतुराज गायकवाड़ ने केवल दो मैच खेले हैं। यह सही है कि आईपीएल के समान उन्‍होंने रन नहीं बनाए। मगर उनमें क्षमता है और उन्‍हें बेहतर पिचों पर भविष्‍य में अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिलेगा। जहां तक संजू सैमसन की बात है तो वह उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। उन्‍होंने कोई जिम्‍मेदारी नहीं ली। ऐसे पल होते हैं जहां आप अपना नाम बना सकते हो।'

संजू सैमसन का टी20 इंटरनेशनल करियर अब तक शानदार नहीं रहा है। 10 मैचों में उन्‍होंने केवल 117 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 27 रन है, जो श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बनाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर