Elephant killed: केरल में गर्भवती हथिनी के कत्ल से विराट कोहली भी दुखी, दिया ये संदेश

Virat Kohli reacts over Elephant killing: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या को लेकर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर एक भावुक संदेश लिखा है और अपील की है।

Virat Kohli reacts on killing of an Elephant
Virat Kohli reacts on killing of an Elephant 

मुख्य बातें

  • केरल में गर्भवती हथिनी के कत्ल से पूरे देश में गुस्सा
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी दुखी
  • कप्तान कोहली ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लिखा अपना संदेश

Virat Kohli reacts on killing of Elephant: पूरे देश में एक तरफ जहां कोरोना वायरस की चर्चा है, वहीं दूसरी तरफ बुधवार को जिस चीज को लेकर लोग सबसे ज्यादा परेशान और दुखी दिखे वो थी एक हथिनी की हत्या। केरल के मल्लपुरम में लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस क्रूर कृत्य से देश के जाने-माने चेहरे भी दुखी हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा भी प्रकट किया है। टीम इडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी अपना दुख प्रकट किया और साथ ही संदेश भी दिया।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जब केरल में एक गर्भवती हथिनी की हत्या की खबर सुनी तो वो भी गुस्से से भर गए। उन्होंने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला और लोगों को संदेश भी दिया। विराट ने गर्भवती हथिनी का एक भावुक करने वाला कार्टून स्केच पोस्ट किया और उसके साथ लिखा, 'केरल में जो हुआ उसको सुनकर दुखी और चकित हूं। आइए अपने जानवरों पर प्यार लुटाएं और इन अमानवीय कृत्यों को खत्म करें।'

विराट भी हैं पशु प्रेमी

ये किसी से छुपा नहीं है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी पशु प्रेमी हैं। उनको कुत्तों से काफी लगाव है और हाल ही में जब उनके कुत्ते ब्रूनो की मौत हुई तो वो भी काफी दुखी हो गए थे। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पशु प्रेमी हैं और यही नहीं, वे तमाम सामाजिक संगठनों के साथ अलग-अलग जानवरों के संरक्षण व उनकी सुरक्षा के लिए जुड़े हैं और अपना योगदान देते हैं।

केरल में हाथियों का विशेष महत्व, फिर भी..

गौरतलब है की केरल में हाथियों का विशेष महत्व है। वे परंपराओं से लेकर उनके आम जन-जीवन का हिस्सा हैं। हाथी आमतौर पर बेहद सौम्य जानवर माना जाता है जो हमेशा से इंसान का बेहद करीबी भी रहा है। लेकिन फिर भी देश में होती ऐसी घटनाएं होती रहती हैं और ये मांग उठना भी वाजिब है कि ऐसी हरकतों व जुर्म पर रोक लगाने के लिए विशेष कानून बनाया जाए और जल्द से जल्द एक्शन लिया जाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर