रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बस खेलना है एक शॉट, अपने नाम कर लेंगे वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Rohit Sharma: रोहित शर्मा तीसरे और चौथे टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं। हिटमैन के पास अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्‍के पूरे करने का मौका है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा के पास अपने नाम वर्ल्‍ड रिकॉर्ड करने का मौका
  • रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्‍के पूरे करने के लिए सिर्फ एक छक्‍का बाकी
  • रोहित शर्मा ने अब तक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 423 छक्‍के जड़े हैं

सिडनी: टीम इंडिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा के पास ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। आखिरी बार फरवरी 2020 में टीम इंडिया के लिए मैच खेलने वाले रोहित मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट में खेलने के लिए तैयार हैं। सबसे पहले कोविड-19 ब्रेक और फिर हैमस्ट्रिंग चोज ने रोहित शर्मा को भारतीय टीम और मैदान से बाहर रखा। चोट से उबरने के बाद रोहित शर्मा पिछले सप्‍ताह मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े।

33 साल के रोहित शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्‍के लगाने से महज एक कदम दूर हैं। हिटमैन ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 423 छक्‍के जमाए और सर्वाधिक छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर हैं। भारतीय ओपनर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 99 छक्‍के जमाए हैं, जो कोई और अन्‍य बल्‍लेबाज नहीं कर पाया। रोहित शर्मा के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में इयोन मॉर्गन दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

भारत की तरफ से महान सचिन तेंदुलकर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 60 छक्‍के जड़े हैं। वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज हैं।

रोहित शर्मा को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

भारतीय टीम में लौटने के साथ ही रोहित शर्मा को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप दी गई। उन्‍हें भारतीय टेस्‍ट टीम का उपकप्‍तान बनाया गया। बहरहाल, हिटमैन मेलबर्न में विवादों में भी घिरे, जब वो चार अन्‍य भारतीय खिलाड़‍ियों रिषभ पंत, पृथ्‍वी शॉ, नवदीप सैनी, शुभमन गिल के साथ लंच करने गए थे। इनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और सभी को एकांतवास में रख दिया गया है।

इस घटना से पहले रोहित शर्मा ने नेट्स पर ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। वह बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की देखरेख में बल्‍लेबाजी का सेशन ले रहे थे। तीन थ्रोडाउन विशेषज्ञ रघु, श्रीलंका के नुवान सेरेवीरत्‍ने और दयानंद गरानी भी रोहित की मदद के लिए वहां थे। चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सोमवार को यहां से रवाना हो जाएंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर