IND vs AUS: रोहित शर्मा तीसरे टेस्‍ट में खेलेंगे, बीसीसीआई ने ये घोषणा करते हुए की पुष्टि

Rohit Sharma: टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा बुधवार को मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े। बीसीसीआई ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्‍ट मैचों के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया का उप-कप्‍तान बनाया है।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शेष दो मैचों के लिए उप-कप्‍तान बनाया
  • रोहित शर्मा बुधवार को मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़े
  • बीसीसीआई ने कहा कि रोहित शर्मा फिट हैं और तीसरे टेस्‍ट में खेलेंगे

मेलबर्न: मेलबर्न में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी करने के बाद टीम इंडिया को आखिरी दो टेस्‍ट में अपने हिटमैन रोहित शर्मा का साथ मिलेगा, जिससे टीम की शक्ति बढ़ी है। रोहित शर्मा ने सिडनी में 14 दिन का पृथकवास पूरा किया और बुधवार को मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़े। पता हो कि रोहित शर्मा को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह वनडे और टी20 सीरीज व पहले दो टेस्‍ट से बाहर थे।

रोहित शर्मा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और लंबे समय के बाद सफेद पोशाक पहनने के लिए बेसब्र हैं। 2021 का पहला ही दिन रोहित शर्मा के लिए भाग्‍यशाली साबित हुआ क्‍योंकि चयनकर्ताओं ने उन्‍हें भारतीय टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बना दिया है। अजिंक्‍य रहाणे इस समय विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं और अब रोहित आखिरी दो टेस्‍ट में उनके उत्‍तराधिकारी की भूमिका निभाएंगे।

बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में स्‍पष्‍ट कर दिया है कि रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्‍ट पास कर लिया है और 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्‍ट में वह खेलेंगे।

रोहित शर्मा का टेस्‍ट करियर

जहां तक रोहित शर्मा के टेस्‍ट करियर की बात है तो उन्‍होंने अब तक 32 मैचों में 46.54 की औसत से 2141 रन बनाए हैं। वह सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन बल्‍लेबाज रहे हैं। हालांकि, 2019-20 सीजन से पहले रोहित शर्मा की टेस्‍ट टीम में जगह पक्‍की नहीं थी।  उन्‍होंने पहली बार टेस्‍ट क्रिकेट में ओपनिंग की और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रनों का अंबार लागया। मगर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में चोटिल होने के कारण वह वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए। इसके बाद कोरोना वायरस महामारी के कारण कोई सीरीज आयोजित नहीं हुई।

रोहित शर्मा की आईपीएल में वापसी हुई, लेकिन वो फिर चोटिल हो गए और ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टी20, वनडे व दो टेस्‍ट मैचों से बाहर रहे। अब रोहित शर्मा एक्‍शन में लौटने को तैयार हैं। उन पर उप-कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी भी होगी। रोहित शर्मा की कोशिश बेहतर प्रदर्शन करके भारतीय टीम को बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में 2-1 की बढ़त दिलाने पर होगी।

तीसरे टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादवख्‍ रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर