रोहित शर्मा ने शुरू किया अभ्यास, बीसीसीआई ने कहा- 'इंजन शुरू होने वाला है...'

मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ने के बाद हिटमैन रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को उनके अभ्यास करते की तस्वीर साझा की है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा( साभार BCCI) 

मुख्य बातें

  • 10 नवंबर को आखिरी बार आईपीएल फाइनल में खेलते नजर आए थे रोहित शर्मा
  • एक साल पहले कोलकाता टेस्ट में पहली थी टेस्ट जर्सी
  • ऐसे में तीसरे टेस्ट के लिए एकादश में जगह बना पाने की है हिटमैन के सामने बड़ी चुनौती

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर आई है। हिटमैन रोहित शर्मा टीम से जुड़ गए हैं और उन्होंने गुरुवार को अभ्यास भी शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। 

आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल होने वाले रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शुरुआत टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई थी। लेकिन रीहैब के बाद फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया रवाना किया गया था जहां वो 14 दिन से क्वारंटीन थे। क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद रोहित बुधवार को मेलबर्न में टीम से जुड़े थे। 

इंजन शुरू होने वाला है...
बीसीसीआई ने गुरुवार को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज की कैचिंग प्रैक्टिस करते हुए फोटो पोस्ट की है। इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने कैप्शन लिखा, 'इंजन शुरू होने वाला है। आगे क्या होगा इसकी एक झलक।'

रोहित की मैच फिटनेस काफी अहम होगी क्योंकि 10 नवंबर को खेले गए आईपीएल फाइनल के बाद उन्होंने किसी तरह की क्रिकेट नहीं खेली है। आईपीएल के बाद वह बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में गए और अपनी चोट पर काम किया। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद वह क्वारंटीन में थे इसलिए उन्हें अभ्यास करने का मौका नहीं मिला।


फिटनेस तय करेगी रोहित की टीम में एंट्री
मेलबर्न टेस्ट के बाद रोबित के तीसरा टेस्ट खेलने के बारे में मुख्य कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि रोहित का अंतिम-11 में आना पक्का नहीं है। सबकुछ उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा। शास्त्री ने कहा था, 'हम उनसे बात करेंगे और देखेंगे कि उनकी फिटनेस कैसी है क्योंकि वह दो सप्ताह क्वारंटीन थे। हमें देखना होगा कि वह किस तरह का महसूस कर रहे हैं इसके बाद हम फैसला लेंगे।'

रोहित ने अपना आखिरी टेस्ट एक साल पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। यह भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच था। उसके बाद से वो टीम इंडिया के लिए सफेद जर्सी में खेलते नजर नहीं आए हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर