भारत-इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज में इतने प्रतिशत लोगों को मिलेगी स्‍टेडियम में एंट्री: जीसीए

INDvENG: गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज से पहले कहा कि नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के अंदर केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी।

narendra modi stadium
नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम 

मुख्य बातें

  • नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे
  • मैच से पहले पूरा स्‍टेडियम सैनिटाइज किया जाएगा ताकि दर्शकों की सुरक्षा बनी रहे

अहमदाबाद: देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कोविड-19 की दूसरी लहर का प्रभाव दिखने लगा है, राज्‍य सरकारों ने नागरिकों से महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी प्रोटोकॉल फॉलो करने को कहा है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने कहा है कि नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में केवल 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति होगी। 

जीसीए के उपाध्‍यक्ष धनराज नाथवानी ने कहा, 'कोविड-19 महामारी के कारण यहां (नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम) खेले जाने वाले सभी मुकाबलों में हम 50 प्रतिशत क्षमता का उपयोग करेंगे। इन मुकाबलों के लिए 50 प्रतिशत तक टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन जारी किए जाएंगे।' 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच 12 मार्च को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले दर्शकों की सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए पूरे स्‍टेडियम को सैनिटाइज किया जाएगा। अधिकारियों को सभी तरह के सुरक्षा प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखना होगा और स्‍पेशल टास्‍क फोर्स समितियां यह सुनिश्चित करने के लिए गठित की जा रही है कि सभी सुरक्षा मानकों का पालन हो रहा है। बता दें कि नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम बन गया है। इस स्‍टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। यहां 50 प्रतिशत दर्शकों के आने का मतलब है कि 50,000 से ज्‍यादा लोग स्‍टेडियम में लाइव मैच का आनंद उठा पाएंगे। 

विराट ने बताया कौन रहेंगे ओपनर्स

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में पारी की शुरूआत करेंगे। भारत में इस साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज से शुरू होगी। कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम के संयोजन को लेकर कुछ संकेत भी दिये।

विराट ने कहा, 'रोहित खेलता है तो केएल राहुल और रोहित पारी की शुरूआत करेंगे।' इसके मायने हैं कि शिखर धवन के लिए टीम में जगह नहीं होगी। कप्तान ने कहा, 'रोहित आराम लेता है या राहुल को चोट वगैरह लग जाती है तो शिखर तीसरा सलामी बल्लेबाज होगा। लेकिन शुरूआती एकादश में रोहित और राहुल होंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर