IND vs ENG: एक साल का इंतजार खत्म, केएल राहुल ने जड़ा धमाकेदार शतक

KL Rahul century: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल ने एक साल का इंतजार खत्म करते हुए धमाकेदार शतक जड़कर सबका दिल जीत लिया।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • केएल राहुल ने जड़ा धमाकेदार वनडे शतक
  • पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ स्कोर की अपनी पांचवीं वनडे सेंचुरी
  • पिछले साल फरवरी में जड़ा था आखिरी वनडे शतक

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज का दूसरा मैच भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के लिए शानदार साबित हुआ। केएल राहुल ने एक साल का लंबा इंतजार खत्म करते हुए अपना पांचवां वनडे शतक जड़कर सबका दिल जीत लिया। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने काफी हद तक उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए चुनौती दे डाली।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शिखर धवन (4) के रूप में अपना पहला विकेट चौथे ओवर में ही गंवा दिया था। जबकि कुछ देर बाद लय में दिख रहे दूसरे ओपनर रोहित शर्मा भी 25 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाल लिया।

केएल राहुल का धमाकेदार शतक

राहुल ने अपना आखिरी वनडे शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगनुई में 11 फरवरी 2020 को जड़ा था जब उनके बल्ले से 112 रनों की पारी निकली थी। उसके बाद से केएल राहुल ने 76 और नाबाद 62 रनों की दो पारियां खेलीं लेकिन वो शतक तक नहीं पहुंच सके।

विराट के साथ शतकीय साझेदारी की 

विराट कोहली तो 66 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए लेकिन  केएल राहुल ने 66 गेंदों पर संयम के साथ अपना पचासा पूरा किया, जिस दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 121 रनों की शानदार साझेदारी भी की।

और खत्म कर दिया एक साल का इंतजार

केएल राहुल ने विराट के आउट होने के बाद रिषभ पंत के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया और साथ ही अपनी पारी की रफ्तार भी बढ़ा दी। उन्होंने  गेंदों पर अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया। उन्होंने 108 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया। वो 45वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 113 गेंदों पर 108 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। राहुल ने रिषभ पंत के साथ भी चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया।

केएल राहुल के वनडे शतक

  1. पहला शतक - जून 2016 - जिंबाब्वे के खिलाफ, हरारे में - नाबाद 100 (डेब्यू)
  2. दूसरा शतक - जुलाई 2019 - श्रीलंका के खइलाफ, लीड्स में - 111 रन (विश्व कप)
  3. तीसरा शतक - दिसंबर 2019 - वेस्टइंडीज के खिलाफ, विशाखाप्ट्टनम में - 102 रन
  4. चौथा शतक - फरवरी 2020 - न्यूजीलैंड के खिलाफ, माउंट मोंगनुई में - 112 रन
  5. पांचवां शतक - मार्च 2021 - इंग्लैंड के खिलाफ, पुणे में - 108 रन

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर