ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर इंग्‍लैंड रवाना हुए, एकमात्र टेस्‍ट के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम से जुड़ेंगे

India's tour of England: भारत और इंग्‍लैंड पिछले साल स्‍थगित हुए पांचवां टेस्‍ट मैच खेलेंगे। यह मुकाबला 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस समय टेस्‍ट सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

Shreyas Iyer and Rishabh Pant
श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत  
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है
  • रोहित शर्मा और बेन स्‍टोक्‍स पांचवें टेस्‍ट में टीमों की कमान संभालेंगे
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच बर्मिंघम में 1 जुलाई से टेस्‍ट मैच शुरू होगा

बेंगलुरु: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्‍म होने के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर सोमवार को इंग्‍लैंड के लिए रवाना हुए, जहां वो एकमात्र टेस्‍ट मैच के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम से जुड़ेंगे। भारत और इंग्‍लैंड को पांचवां टेस्‍ट मैच खेलना है, जो पिछले साल कोविड-19 के कारण स्‍थगित कर दिया गया था। यह मुकाबला 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा। दोनों देशों के बोर्ड ने संयुक्‍त रूप से इस मैच को स्‍थगित करने का फैसला लिया था। भारतीय टीम इस समय सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है।

विराट कोहली और जो रूट ने पिछले साल भारत और इंग्‍लैंड की कप्‍तानी की थी, लेकिन इस साल की शुरुआत में दोनों ने टेस्‍ट कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था। रूट ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मिली शिकस्‍त के बाद कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था। आगामी टेस्‍ट में भारत की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। इंग्‍लैंड का नेतृत्‍व बेन स्‍टोक्‍स करेंगे।

यह भी पढ़ें: "सर बॉलीवुड जाओ", दीपक चाहर का पत्‍नी संग शादी के डांस का वीडियो हुआ वायरल

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए ड्रॉप किए गए चेतेश्‍वर पुजारा को दोबारा भारतीय टेस्‍ट टीम में जगह मिली है। पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स के लिए 720 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने दो शतक जबकि एक दोहरा शतक जमाया था। वहीं 17 सदस्‍यीय टीम में अनुभवी अजिंक्‍य रहाणे को जगह नहीं मिली थी। रहाणे को आईपीएल 2022 के दौरान केकेआर के लिए खेलते हुए चोट लगी थी। वैसे, खराब प्रदर्शन के कारण भी रहाणे को टीम से बाहर रहना पड़ा था।

भारतीय टेस्‍ट टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्‍वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर