केकेआर ने उड़ाया एमएस धोनी का मजाक, सर जडेजा ने दमदार जवाब देकर कर दी बोलती बंद

कोलकाता नाइट राइडर्स ने जब एमएस धोनी का मजाक उड़ाने की कोशिश की तो रवींद्र जडेजा ने उनको करारा जवाब देकर बोलती बंद कर दी। 

Ravindra-Jadeja-CSK
रवींद्र जडेजा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • केकेआर ने एमएस धोनी पर साधा था निशाना
  • जडेजा ने दे दिया दो बार की चैंपियन टीम को करारा जवाब
  • अब सोशल मीडिया पर उड़ रहा है केकेआर का मजाक

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में रविवार 09 जनवरी को सबसे ज्यादा चर्चा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट पर हुई। मैच के पांचवें दिन जीत के लिए 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 101 ओवर में 9 विकेट खोकर 270 रन बना सकी। जीत के लिए आखिरी एक विकेट ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज नहीं हासिल कर सके और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ।

मैच के बराबरी पर समाप्त होने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर इस मैच की चर्चा हुई और विकेट हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की लगाई फील्डिंग पर तरह तरह के मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एमएस धोनी की खिल्ली उड़ाते हुए और गौतम गंभीर की कप्तानी की सराहने उड़ाते हुए एक ट्वीट किया। जिसपर धोनी के फैन्स हमलावर हो गए। मामले को तूल पकड़ता देख सीएसके में धोनी के साथी सर रवींद्र जडेजा भी कूद गए।

केकेआर को भारी पड़ गया मास्टरस्ट्रोक
केकेआर ने ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड के खिलाफ फील्डिंग की तुलना करते हुए अपनी टीम की एक तस्वीर साझा की। जिसमें पुणे सुपर जायंट्स के लिए बल्लेबाजी कर रहे धोनी को पीयूष चावला की गेंद पर कोलकाता के फील्डर घेरकर फील्डिंग करते नजर आ रहे हैं। केकेआर ने इसे मास्टरस्ट्रोक बता दिया। केकेआर ने ट्वीट किया, उस वक्त जब टेस्ट क्रिकेट में इसे क्लासिक मूव बताया जा रहा है वो टी20 में एक मास्टर स्ट्रोक की याद दिला रहा है!
 

मास्टरस्ट्रोक को जड़ेजा ने बताया दिखावा
ऐसे में जडेजा मोर्चा संभाला और केकेआर के मास्टर स्ट्रोक के दावे को दिखावा बताकर उसकी खिल्ली उड़ा डाली। जडेजा ने केकेआर को जवाब देते हुए कहा, ये मास्टर स्ट्रोक नहीं केवल दिखावा था!

पुणे सुपर जायंट्स और केकेआर के बीच मुकाबले की है तस्वीर
केकेआर ने जो तस्वीर साझा की है वो साल 2016 के आईपीएल सीजन में केकेआर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले की है। इस मैच में केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने एमएस धोनी के डिफेंस को परखने के लिए ऑफ साइड में तीन और लेग साइड में एक फील्डर लगाया था। गेंद पीयूष चावला के हाथों में थी। 74 के स्कोर पर पुणे ने 4 विकेट गंवा दिए थे इरफान पठान 1 और धोनी खाता खोले बगैर खेल रहे थे।

गंभीर ने बार-बार आजमाया धोनी के खिलाफ ये पैंतरा
गंभीर ने धोनी के डिफेंस को कई बार टी20 क्रिकेट में परखने की कोशिश की। उन्होंने इस वाकये से पहले साल 2015 में धोनी के खिलाफ कोलकाता में खेले गए मैच में आक्रामक फील्डिंग लगाई थी। चार फील्डरों को उन्होंने करीब तैनात किया था। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी दिल्ली की कप्तानी करते हुए झारखंड के खिलाफ मुकाबले में गंभीर ने धोनी पर दबाव डालने के लिए इसी तरह चार फील्डर पास में तैनात कर दिए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर