62/2 से 90 ऑलआउट..राशिद खान का ऑस्ट्रेलिया में कोहराम, टी20 क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड

Rashid Khan registers his best T20 performance, AS vs BH BBL 2021-22: अफगानी स्पिनर राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (बीबीएल) में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए अपने करियर का नया रिकॉर्ड बना डाला।

Rashid Khan, BBL
राशिद खान, बिग बैश लीग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बिग बैश लीग (बीबीएल) - एडिलेड स्ट्राइकर्स बनाम ब्रिस्बेन हीट
  • राशिद खान ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया
  • अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज कराया

Rashid Khan T20 record, BBL 2021/22: ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेली जा रही बिग बैश लीग (बिग बैश लीग) में बुधवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान ने ऐसी कमाल गेंदबाजी की जिसने नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया। बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन के 46वें मैच में राशिद खान ने वो धमाल मचाया जैसा उन्होंने आज तक अपने टी20 करियर में नहीं किया था।

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी ब्रिस्बेन हीट की टीम एक समय पर 2 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना चुकी थी। लेकिन अगले 28 रन के अंदर उन्होंने अपने बाकी सभी 8 विकेट गंवा दिए और इस कमाल को अंजाम दिया राशिद खान ने जो बीबीएल में अपना आखिरी मैच खेल रहे थे।

राशिद खान का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

अपना 300वां टी20 मैच खेल रहे राशिद खान महज 17 रन देकर 6 विकेट झटके और टी20 क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को अंजाम दे दिया। उनका ये प्रदर्शन बिग बैश लीग के इतिहास में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ। इस टूर्नामेंट में उनसे बेहतर प्रदर्शन सिर्फ श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा (6/7) और न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी (6/11) के नाम दर्ज है।

0 बनाने वालों की लाइन लगी

ब्रिस्बेन हीट की पूरी टीम 90 रन पर सिमट गई और राशिद खान ने अपना रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन पूरा किया। इसी बीच राशिद खान के कहर के बीच ब्रिस्बेन के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए। ये बिग बैश लीग की किसी एक पारी में सर्वाधिक बल्लेबाजों का शून्य पर आउट होने का संयुक्त रूप से रिकॉर्ड है। इसे भी पढ़िएः BBL में एलेक्स हेल्स का धमाका, नाबाद पारी में गेंदबाजों को जमकर कूटा

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर