रमीज राजा बनेंगे पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन, एहसान मनी की लेंगे जगह

Ramiz Raja to become PCB Chairman: पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बनने वाले हैं। रमीज राजा प्रक्रिया पूरी होने के बाद एहसान मनी की जगह लेंगे।

ramiz raja
रमीज राजा 

मुख्य बातें

  • पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा पीसीबी के नए चेयरमैन होंगे
  • रमीज राजा पीसीबी चेयरमैन के रूप में एहसान मनी की जगह लेंगे
  • एहसान मनी के तीन साल का कार्यकाल 25 अगस्‍त को समाप्‍त हुआ

कराची: रमीज राजा पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन बनने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक के बाद यह लगभग तय हो गया है कि पीसीबी में बदलाव होगा। एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाए तो एहसान मनी की जगह रमीज राजा लेंगे। रमीज और मनी दोनों ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। 

बैठक के बाद रमीज राजा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा था, 'मैंने इमरान खान को अपनी योजनाएं सौंपी थी। वह फैसला लेंगे।' पीएम ऑफिस से फैसले का इंतजार है। तीन दिन बाद फैसला लिया गया। पीसीबी के साथ प्रमुख कार्यकारी अधिकारी राजा ने गुरुवार को क्रिकबज से पुष्टि की है कि उन्‍होंने जिम्‍मेदारी स्‍वीकार कर ली है। राजा ने कहा, 'पाकिस्‍तान क्रिकेट के जीपीएस को दोबारा सेट करना लक्ष्‍य है और वह भी उत्‍कृष्‍ट स्‍तर पर।'

बता दें कि एहसान मनी का बुधवार को तीन साल का कार्यकाल समाप्‍त हुआ। इमरान खान ने मनी से कहा कि शक्ति का सहजता से बदलाव हो। 76 साल के मनी का क्रिकेट प्रशासन में काफी दमखम रहा। उनका पीसीबी और आईसीसी दोनों में हस्‍तक्षेप रहा। मनी को पीसीबी चेयरमैन पद के लिए काफी उम्रदराज माना जा रहा है। आईसीसी फोरम में काफी ज्‍यादा ऊर्जा की जरूरत है, जहां पीसीबी के चुनिंदा दोस्‍त हैं।

रमीज राजा की भारत में काफी दोस्‍ती

एहसान मनी ने लगातार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खिलाफ अपनी बातें रखी, जिसे आईसीसी में दमदार ईकाई माना जाता है। इसके कारण मनी के भारत में ज्‍यादा दोस्‍त नहीं है। वहीं रमीज राजा के भारत में काफी दोस्‍त हैं, जो उनके पक्ष की बात है। रमीज की नियुक्ति में कुछ प्रक्रिया रही। सबसे पहले उनका नाम पीसीबी के बोर्ड ऑफ गर्वनर्स में जाएगा, जहां वो दो दावेदारों में से एक हैं। 

इसके बाद अगर बीओजी सदस्‍य ने चुनाव लड़ना चाहा, तो चुनाव हो सकता है। मगर आमतौर पर पीएम के दावेदार के सामने कोई नहीं आता। जब इमरान खान ने तीन साल पहले मनी को नामांकित किया था, तो वह निर्विरोध चुने गए थे। इसी प्रकार रमीज राजा को शीर्ष पद के लिए अपना रास्‍ता खोजना पड़ेगा।

जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री द्वारा दूसरा सदस्‍य हो सकता है- असद अली खान। बोर्ड ऑफ गर्वनर्स में मौजूदा समय में सात लोग हैं। इसमें चार स्‍वतंत्र निदेशक, सीईओ वसीम खान और प्रधानमंत्री के दो उम्‍मीदवार।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर