एहसान मनी पीसीबी चेयरमैन पद से हटे, पूर्व क्रिकेटर का नाम अध्‍यक्ष बनने की रेस में सबसे आगे

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 26, 2021 | 17:09 IST

Ehsan Mani PCB Chairman: एहसान मनी ने बतौर पीसीबी चेयरमैन अपने तीन साल का कार्यकाल पूरा किया। एहसान मनी का कार्यकाल 25 अगस्‍त को समाप्‍त हुआ। बोर्ड अध्‍यक्ष बनने में रमीज राजा का नाम सबसे आगे।

ehsan mani
एहसान मनी 

मुख्य बातें

  • एहसान मनी ने अपने पद से हटने का फैसला किया
  • एहसान मनी ने अपने पद पर तीन साल का कार्यकाल पूरा किया
  • एहसान मनी के कार्यकाल का आखिरी दिन 25 अगस्‍त था

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन एहसान मनी ने गुरूवार को अपने पद से हटने का फैसला किया। उन्होंने तीन साल का कार्यकाल पूरा किया। पीसीबी के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि मनी अब बोर्ड के चेयरमैन नहीं होंगे क्योंकि उनका कार्यकाल 25 अगस्त को समाप्त हो गया।

उन्होंने कहा, 'हम इस पर कुछ और टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि नये चैयरमैन के चुनाव के लिये अधिसूचना प्रधानमंत्री ही जारी करेंगे।' प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय बोर्ड के संरक्षक हैं और वह दो लोगों को नामांकित करके पीसीबी के 'गवर्नर बोर्ड' को देंगे जिनमें से एक को नया चेयरमैन नियुक्त किया जायेगा। इसमें पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा का नाम भी शामिल होने की अटकलें लगायी जा रही हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कॉमेन्ट्रेटर रमीज राजा का नाम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष के रूप में सबसे आगे चल रहा है। इमरान खान की कप्तानी में 1992 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे रमीज राजा इस पद पर काबिज होने की सारी कसौटियों या मापदंडों पर खरे उतर रहे हैं। 

59 वर्षीय रमीज राजा ने पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट और 198 वनडे मैच खेल हैं और इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 2,833 और वनडे में 5,841 रन बनाए हैं। वो अस्सी और नब्बे के दशक में पाकिस्तानी टीम के बेहद अहम सदस्य हुआ करते थे। 1987 और 1992 के वर्ल्ड कप के दौरान भी वो टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर