'वो मेरे लिए सबकुछ है': वेस्‍टइंडीज के खिलाफ धमाल मचाने वाले शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद खोला बड़ा राज

Shaheen Afridi statement after match against West Indies: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में धमाकेदार प्रदर्शन किया और पाकिस्‍तान की जीत में अहम भूमिका निभाई।

shaheen afridi
शाहीन अफरीदी 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज को 109 रन से मात दी
  • शाहीन अफरीदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच और सीरीज चुना गया
  • शाहीन अफरीदी ने मैच के बाद इस शख्‍स को दिया अपनी सफलता का श्रेय

किंग्‍सटन: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में कमाल का प्रदर्शन किया और कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए प्‍लेयर ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। 

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच किंग्सटन (जमैका) में खेले गए दूसरे व अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन शाहीन अफरीदी ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में 6 विकेट लेकर धमाल मचाया था। वो एक टेस्ट पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। मगर पांचवें दिन भी वही स्टार रहे, जब उन्होंने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में भी अपना प्रभाव छोड़ा और इस बार 4 विकेट झटके। उनके दम पर पाकिस्तान ने 329 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम को 212 रन पर समेटा और पाकिस्तान ने 109 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की।

मैच के बाद अफरीदी ने ये कहा

वेस्‍टइंडीज को दूसरे टेस्‍ट में धूल चटाने के बाद शाहीन अफरीदी ने कहा, 'शानदार प्रयास रहा। यह टीम प्रयास था। टीम को मुझसे प्रदर्शन की जरूरत थी और इस बार मैं नतीजा देने में सफल रहा। सबीना पार्क में खेलना चुनौतीपूर्ण था क्‍योंकि आखिरी दिन था और मौसम भी बहुत गर्म था। हमें टीम के रूप में पता था कि एक विकेट लेंगे तो एक और विकेट निकालने का मौका होगा व जीत के करीब पहुंचेंगे। इसलिए हमारा ध्‍यान अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन देने पर था।'

यह शख्‍स है अफरीदी के लिए खास

शाहीन अफरीदी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने भाई रियाज अफरीदी को दिया। अफरीदी ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। अफरीदी ने दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 18 विकेट झटके और अब वो पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के अंदर सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले अफरीदी अब एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के दूसरे बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए हैं। ये रिकॉर्ड अब तक सिर्फ वसीम अकरम के नाम दर्ज था जिन्होंने 5 बार ये कमाल किया था। अफरीदी ने मैच के बाद कहा, 'पूरा श्रेय मेरे भाई रियाज अफरीदी को जाता है। वो भाई है, वह पिता है, वो मेरे लिए सबकुछ है। मेरे परिवार को भी श्रेय जाता है, जो हमेशा मेरे लिए प्रार्थना करते हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर