आज के दिन: टीम इंडिया की विदेश में सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत, बुमराह-रहाणे की जमकर हुई वाहवाही

India's biggest test win on this day: 2019 में जसप्रीत बुमराह और अजिंक्‍य रहाणे ने भारतीय टीम को वेस्‍टइंडीज पर विशाल जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इन दोनों खिलाड़‍ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

on this day: india's biggest win in test cricket
आज के दिन: भारत की टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत 

मुख्य बातें

  • आज के दिन विदेश में भारत ने सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत दर्ज की थी
  • विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारत ने वेस्‍टइंडीज को मात दी थी
  • भारत ने वेस्‍टइंडीज को 318 रन के विशाल अंतर से मात दी थी

एंटीगा: विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्‍ट क्रिकेट में बड़ा सुधार किया और विदेश में भी अपने प्रदर्शन में शानदार सुधार किया। भारतीय टीम सिर्फ घर की शेर बनकर नहीं रह गई बल्कि उसने विदेश में भी अपना दबदबा बनाया। आज के दिन 2019 में विराट कोहली की टीम ने 318 रन की विशाल जीत दर्ज की थी, जो विदेश में रन के अंतर से उसकी सबसे बड़ी टेस्‍ट जीत हासिल की। विराट कोहली की सेना ने वेस्‍टइंडीज को उसके घर में घुसकर मात दी थी। चलिए आपको बताते हैं कि मैच में क्‍या विशेष रहा।

अजिंक्‍य रहाणे रहे भारत के हीरो

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसने काफी सकारात्‍मक सोच के साथ मैदान संभाला। टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों ने उम्‍दा योदान तो नहीं किया, लेकिन किसी तरह पहली पारी में 297 रन बनाए। अजिंक्‍य रहाणे ने धैर्य दिखाते हुए 163 गेंदों में 81 रन की पारी खेली। वह टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। रहाणे ने 10 मर्तबा गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी शानदार पारी खेली और 58 रन बनाए।

जवाब में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए और पहली पारी में केवल 222 रन पर ढेर हो गए। इशांत शर्मा ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। जसप्रीत बुमराह केवल एक विकेट लेने में कामयाब हो पाए थे।

रहाणे के अलावा ये दो भी चमके

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में ज्‍यादा बेहतर शैली और शक्ति का प्रदर्शन किया। सभी बल्‍लेबाजों ने उम्‍दा योगदान दिया, लेकिन अजिंक्‍य रहाणे ने लगातार दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया और शतक भी जमाया था। उन्‍होंने क्‍लास दिखाते हुए 102 रन बनाए थे। भारत की तरफ से मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज हनुमा विहारी ने भी 102 रन की यादगार पारी खेली थी। कप्‍तान कोहली ने 51 रन बनाए थे।

बुमराह-इशांत के सामने पस्‍त हुई विंडीज टीम

जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्‍टइंडीज को चौथी पारी में केवल 100 रन पर समेट दिया। बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके जबकि इशांत शर्मा ने उनका बखूबी साथ दिया और तीन विकेट झटके। टीम इंडिया ने 318 रन के विशाल अंतर से मैच जीता और अपना नाम इतिहास के पन्‍नों में दर्ज कराया। यह विदेश में भारतीय टीम की रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत बनी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर