VIDEO: जीत के बाद ड्रेसिंग रुम में द्रविड़ ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर आप भी कहेंगे- कोच हो तो ऐसा!

Rahul Dravid speech: भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से मात दी। मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को भाषण दिया और उनकी हौसलाअफजाई की।

rahul dravid speech after 2nd odi
दूसरे वनडे के बाद राहुल द्रविड़ ने दिया भाषण  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से मात दी
  • भारत की जीत के हीरो दीपक चाहर रहे, जिन्‍होंने ऑलराउंड प्रदर्शन किया
  • हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद भारतीय टीम को भाषण दिया

कोलंबो: दीपक चाहर (69* और दो विकेट) के वन मैन शो की बदौलत भारतीय टीम ने मंगलवार को रोमांच से भरे दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। कोलंबो के आर प्रेमदास स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 5 गेंदें शेष रहते हुए 3 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भाषण दिया, जिसकी काफी तारीफ हो रही है।

बीसीसीआई ने मैच के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया, जहां द्रविड़ को भारतीय क्रिकेटर्स को भाषण देते हुए दिखाया गया। द्रविड़ ने कहा कि श्रीलंका को 3 विकेट से हराने में टीम इंडिया ने शानदार प्रयास दिखाया, लेकिन अगर भारत मैच हारता तो भी उन्‍हें चिंता नहीं होती। भारत ने आखिर में जो लड़ाई दिखाई, वो उनके लिए सबसे ज्‍यादा मायने रखती है। 

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए वीडियो में द्रविड़ ने कहा, 'हमने निश्चित ही नतीजे के सही पक्ष में मैच का अंत किया। यह शानदार था। भले ही हम मैच का समापन सही दिशा में नहीं भी करते, लेकिन अंत में की गई लड़ाई थी, जो सबसे ज्‍यादा मायने रखती है। आप सभी को बधाई।' दीपक चाहर भारतीय टीम के स्‍टार रहे। गेंद से दो विकेट लेने के बाद चाहर ने 82 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाए और भुवनेश्‍वर कुमार (19*) के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रन की अविजित साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।

द्रविड़ ने टीम प्रयास को दिया श्रेय

भारतीय टीम ने पांच गेंदें शेष रहते तीन विकेट से मैच अपने नाम किया। मगर द्रविड़ ने कहा कि यह समय व्‍यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का नहीं है। पूर्व कप्‍तान और श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच ने इसे टीम प्रयास की जीत करार दिया। उन्‍होंने कहा, 'यह व्‍यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में बात करने का समय नहीं है। हम इसके बारे में अपनी बैठक के बारे में बातचीत करेंगे, जब हम सभी चीजों का विश्‍लेषण करेंगे। हमारे गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में कई शानदार प्रदर्शन रहे। यह निश्चित ही टीम प्रदर्शन रहा।'

द्रविड़ ने आगे कहा कि उन्‍हें पता था कि श्रीलंकाई टीम पहला वनडे हारने के बाद जोरदार वापसी करेगी, लेकिन उन्‍हें गर्व है कि भारतीय टीम ने चैंपियन की तरह खेला और मेजबान टीम को परास्‍त किया। द्रविड़ ने कहा, 'हमने कहा था कि वो जवाब देंगे। हमें विरोधी टीम की इज्‍जत करना चाहिए। उन्‍हें जवाब दिया और हमने चैंपियन टीम की तरह उन्‍हें जवाब दिया। हमारी पीठ दीवार की तरफ थी और हमने जीत की राह खोजी। आप सभी पर गर्व है, बहुत शानदार।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर